CarryMinati Monthly Income: कितना कमाते है Carry एक महीने में, 2023 में कमाए इतने करोड़ रूपए!

CarryMinati Monthly Income: आधुनिक युग में, जब Online दुनिया से जुड़ना और पैसा कमाना सामान्य हो रहा है, क्योंकि लोगों के लिए एक नया माध्यम पैसा कमाने का आया है – Online Platefors । ये न केवल आपको आत्मनिर्भर बनाते है, बल्कि आपको दुनियाभर के लोगों से जोड़ने और अपनी कला या विशेषज्ञता का प्रदर्शन करने का एक नया तरीका भी प्रदान करते है। इसमें पहले नंबर पर है यूट्यूब चैनल फिर इसी क्रम में ब्लॉग,फ्रीलांसिंग, ऑनलाइन शिक्षा, अफीलिएट मार्केटिंग, ऑनलाइन स्टोर आदि। आज हम CarryMinati Monthly Income के बारे में बात करने जा रहे हैं।

इंटरनेट युग में, एक ऐसा नाम है जिसने यूट्यूब की दुनिया में सबसे बड़ा नाम बना लिया है – Carryminati,  जिनका असली नाम है अजय नागर (Ajey Nagar)। इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल 2014 में शुरू किया था। उनका यूट्यूब चैनल नाम है CarryMinati, इनकी वीडियो अपलोड होते ही यूट्यूब पर ट्रेंडिंग में आ जाती है, और उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स 41.2 मिलियन और उनके वीडियोज ने 2 बिलियन से अधिक बार देखे गए हैं।

CarryMinati Monthly Income YouTube

कैरीमिनाटी इस समय अलग अलग तरीको से महीने का 50 लाख से ज्यादा कमा रहे है। और यूट्यूबर्स.मी के अनुसार, केवल यूट्यूब से ये 30 लाख रुपये से अधिक कमा रहे हैं। इसके लिए Carryminati विभिन्न तरीको से कमा रहे है, जैसे कि वीडियो विज्ञापन, यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्राइबर्स से योगदान, और ब्रैंड प्रमोशन और इसके अलावा इंस्ट्राग्राम से भी अच्छी खासी इन करते है।

Carryminati Total Income In 2023

2023 में, CarryMinati की अनुमानित सालाना आय ₹3-4 करोड़ (यूएस $4-5 मिलियन) है। उनकी आय के मुख्य स्रोत YouTube विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट और लाइव स्ट्रीमिंग हैं।

CarryMinati Monthly Income By YouTube

CarryMinati YouTube Monthly Income

CarryMinati  YouTube Income

CarryMinati, जिनका असली नाम अजय नागर है, भारत के सबसे लोकप्रिय YouTuber हैं। उनके YouTube चैनल पर 40 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं, और उनके वीडियो अरबों बार देखे जा चुके हैं। CarryMinati अपनी कॉमेडी रोस्टिंग वीडियो के लिए जाने जाते हैं, और उन्होंने कई बार विवादों में भी रहे हैं।

CarryMinati की YouTube से कमाई मुख्य रूप से दो स्रोतों से होती है:

YouTube Ad Revenue: YouTube अपने विज्ञापनदाताओं को अपनी वेबसाइट और ऐप पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति देता है। जब कोई उपयोगकर्ता इन विज्ञापनों पर क्लिक करता है या उनका अवलोकन करता है, तो YouTuber को भुगतान किया जाता है। CarryMinati के YouTube चैनल पर हर महीने लाखों बार विज्ञापन दिखाए जाते हैं, इसलिए वह इससे अच्छी खासी कमाई करते हैं।

Brand Endorsements: CarryMinati कई बड़े ब्रांडों के लिए विज्ञापन करते हैं। इन विज्ञापनों के लिए उन्हें अच्छी खासी फीस मिलती है। CarryMinati ने कई प्रमुख ब्रांडों के लिए विज्ञापन किए हैं, जिनमें OnePlus, Coca-Cola, और Flipkart शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, CarryMinati हर महीने YouTube Ad Revenue से लगभग 25-30 लाख रुपये कमाते हैं। उनकी सालाना YouTube Ad Revenue लगभग 3-4 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, वह ब्रांड एंडोरमेंट से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।

CarryMinati Instagram Income

 

CarryMinati, जिसका असली नाम अजय नागर है, भारत के सबसे लोकप्रिय YouTuber और इंस्टाग्राम स्टार में से एक हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं और उनके पोस्ट को लाखों बार देखा जाता है। CarryMinati की इंस्टाग्राम से कमाई काफी अधिक है।

CarryMinati की इंस्टाग्राम से कमाई के दो प्रमुख स्रोत हैं:

  • Instagram Sponsership

  • Instagram Post

Instagram स्पॉन्सरशिप से कमाई फॉलोअर्स की संख्या और उनकी लोकप्रियता पर निर्भर करती है। CarryMinati भारत के सबसे लोकप्रिय इंस्टाग्राम स्टार में से एक हैं, इसलिए उन्हें कई बड़े ब्रांडों द्वारा स्पॉन्सर किया जाता है। CarryMinati को एक ब्रांड को स्पॉन्सर करने के लिए लाखों रुपये मिलते हैं।

CarryMinati Instragram Monthly Income

Instagram पोस्ट से CarryMinati की कमाई उनके पोस्ट की दृश्यता और पोस्ट पर लगे विज्ञापनों की CPM (प्रति हजार प्रदर्शन लागत) पर निर्भर करती है। CarryMinati के पोस्ट को लाखों बार देखा जाता है, इसलिए उनके पोस्ट पर लगे विज्ञापनों से उनकी कमाई काफी अधिक होती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, CarryMinati की सालाना Instagram से कमाई 1-2 करोड़ रुपये है। वह अपने Instagram पोस्ट की मदद से हर महीने 10-15 लाख रुपये कमाते हैं।

CarryMinati कैसे कमाते है?

ये तीन चीजे Carryminati को पैसे देती है-

1. YouTube Ads

CarryMinati की YouTube विज्ञापनों से कमाई उनके चैनल की सब्सक्राइबर संख्या, वीडियो की दृश्यता और वीडियो की CPM (प्रति हजार प्रदर्शन लागत) पर निर्भर करती है। CarryMinati के चैनल पर 40 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं और उनके वीडियो को लाखों बार देखा जाता है। उनकी वीडियो की CPM काफी अधिक है, जिससे उन्हें YouTube विज्ञापनों से अच्छी खासी कमाई होती है।

2. ब्रांड एंडोर्समेंट

CarryMinati को कई बड़े ब्रांडों द्वारा एंडोर्स किया जाता है। उन्हें एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए लाखों रुपये मिलते हैं। CarryMinati की लोकप्रियता और प्रभाव के कारण, ब्रांड उन्हें अपने उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए एक आदर्श व्यक्ति मानते हैं।

3. Live Streaming

CarryMinati अक्सर लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं। उनकी लाइव स्ट्रीमिंग को लाखों बार देखा जाता है। CarryMinati अपनी लाइव स्ट्रीमिंग से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।

CarryMinati NetWorth

CarryMinati Monthly Income
CarryMinati Monthly Income

CarryMinati, जिसका असली नाम अजय नागर है, भारत के सबसे लोकप्रिय YouTubers में से एक हैं। उनके YouTube चैनल पर 40 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं और उनके वीडियो को अरबों बार देखा गया है। CarryMinati की सफलता ने उन्हें एक बड़ी संपत्ति अर्जित करने में मदद की है।

2023 में, CarryMinati की अनुमानित नेट वर्थ ₹41 करोड़ (यूएस $5 मिलियन) है। उनकी आय के मुख्य स्रोत YouTube विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट और लाइव स्ट्रीमिंग हैं।

CarryMinati Monthly Income Overview

विवरणजानकारी
असली नामअजय नागर
जन्मतिथि1 जून 1996
जन्म स्थानउदयपुर, राजस्थान
YouTube चैनल नामCarryMinati
सब्सक्राइबर संख्या40 मिलियन से अधिक
वीडियो व्यूजअरबों
नेट वर्थ₹41 करोड़ (यूएस $5 मिलियन)
आय के स्रोतYouTube विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट, लाइव स्ट्रीमिंग
इंस्टाग्राम फॉलोअर्स20 मिलियन से अधिक
2023 में कमाई4-5 करोड़ रुपए

CarryMinati Interview

F&Q About Carryminati

CarryMinati के बारे में कुछ बातें जो लोग जानना चाहते हैं-

1. CarryMinati असली नाम क्या है?

CarryMinati का असली नाम अजय नागर है। वह 1 जून 1996 को राजस्थान के उदयपुर में पैदा हुए थे।

2. CarryMinatiअपने YouTube चैनल की शुरुआत कब की?

CarryMinati ने अपने YouTube चैनल की शुरुआत 2014 में की थी। तब उनका चैनल “Carry Dhoni” नाम से था। बाद में उन्होंने अपना चैनल “CarryMinati” नाम से बदल दिया।

3. CarryMinati का सबसे लोकप्रिय वीडियो कौन से हैं?

CarryMinati के सबसे लोकप्रिय वीडियो में “Roast of Amir Siddiqui”, “Roast of Bhuvan Bam”, “Roast of BB Ki Vines” और “Roast of Bhuvan Bam 2” शामिल हैं। इन वीडियो को मिलाकर अरबों बार देखा गया है।

4. CarryMinati कितनी कमाई की है?

CarryMinati की अनुमानित नेट वर्थ ₹41 करोड़ (यूएस $5 मिलियन) है। उनकी आय के मुख्य स्रोत YouTube विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट और लाइव स्ट्रीमिंग हैं।

5. CarryMinati 2022 में किस विवाद में फंसे थे?

CarryMinati 2022 में एक विवाद में फंस गए थे। उन्होंने अपने एक वीडियो में एक महिला को अपमानित किया था। इस वीडियो को लेकर उन्हें काफी आलोचना मिली थी। बाद में उन्होंने माफी मांगी थी।

CarryMinati भारत के सबसे लोकप्रिय YouTubers में से एक हैं। उनकी सफलता ने उन्हें एक प्रेरणा के रूप में स्थापित किया है।

इन्हे भी पढ़ें

Manasvi Mamgai Movies List- इन फिल्मों कर चुकी है काम मनस्वी ममगाई

Anurag Dwivedi’s Monthly Income: यह लड़का Fantsy App में पैसे लगा कर कमा रहा है करोड़ो रुपए, जानिए पूरी कहानी!

Aashika Bhatia Monthly Income: इस युवा एक्ट्रेस की Net Worth जानकार रह जाएंगे हैरान!

Leave a comment