छट्ठ-पूजा: इस बार छट्ठ पूजा के लिए रहेगी एंटी रोमियो टीम तैनात, सरकार ने दिए सख्त आदेश!

 छट्ठ-पूजा: इस बार छट्ठ पूजा के लिए रहेगी एंटी रोमियो टीम तैनात, सरकार ने दिए सख्त आदेश!

Chhatt-puja

 छठ पूजा और देव-दीपावली के पश्चात्, योगी सरकार ने अब आगामी छठ पूजा और देव-दीपावली के आयोजन को लेकर सतर्कता बढ़ाई है। योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस कमिश्नर और कप्तानों को सुरक्षा में कड़े प्रबंध करने के लिए कहा गया है। घाटों पर महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंधों की तैयारी के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

एंटी रोमियो टीम रहेगी तैनात!

इसके साथ ही, एंटी रोमियो टीमों को भी छठ घाटों पर तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलों और कमिश्नरेट के आयुक्तों से कहा गया है कि वे छठ पूजा और देव-दीपावली की तैयारियों की समीक्षा के लिए रिपोर्ट मुख्यालय भेजें। इसके अलावा, ट्रैफिक रूट डायवर्जन और जाम से निपटने की स्थिति की समीक्षा भी की जाएगी।

डीजीपी ने कहा है कि त्योहारों के दौरान यातायात नियमों के उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही, त्योहारों की खरीदारी को देखते हुए बाजारों में एंटी रोमियो टीम को हमेशा सतर्क रहना चाहिए।

वरिष्ट अधिकारी भी हो सकते है उपस्थित

 प्रदेश के सभी पुलिस कमिश्नर और कप्तानों को निर्देशित किया गया है कि वे लंबित मामलों को अपने थानों में समय पर निस्तारित करें। इसके अलावा, मातहत पुलिसकर्मियों को अभी से निर्देश दें कि वे सर्किलवार अपराध समीक्षा गोष्ठी में अपराधों की गहन समीक्षा करें। संवेदनशील मामलों में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुद मौके पर जाकर निरीक्षण करना है और रिपोर्ट तैयार करनी है।

भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियमित फुट पेट्रोलिंग और रात्रि गश्त

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को जनसुनवाई करने के लिए भी कहा है। उन्होंने ऑपरेशन क्लीन, त्रिनेत्र और कान्वेक्शन जैसे अभियानों की नियमित समीक्षा करने के लिए कहा है, साथ ही बाजार और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियमित फुट पेट्रोलिंग और रात्रि गश्त को बढ़ाने के लिए कहा है। 

Also Read- Sonbhadra में राशन कार्ड का फिर से होगा सत्यापन, अपात्र लोग के राशन कार्ड होंगे रद्द!

Indian Typing

Leave a comment