Loki Season 2 के बाद अब नही देखेंगे Tom Hiddleston? जानिए क्या कहा निर्माता ने!

Loki Season 2: एक अचानकी रुख के साथ, टॉम हिडल्स्टन की अभिनय की मुख्य भूमिका में लोकी सीजन 2 ने एमसीयू के प्रशंसा में झुमा दिया। जो पिछले हफ्ते समाप्त हुआ, और लोग अब भी इसके बारे में चर्चा करना बंद नहीं कर सकते हैं।

यह मात्र MCU की खोई हुई शान को वापस लाया ही नहीं, बल्कि इसने अंत-क्रेडिट सीन्स की Tredition को भी तोड़ दिया है, और इसके पीछे का कारण शो के निर्माता, केविन राइट, इसकी वजह को बताते हैं। लेकिन क्या आप सभी याद रखते हैं कि यह केवल एकमात्र मार्वल परियोजना नहीं है जो ऐसा कर रही है? क्या आप फिल्म या सीरीज़ के नाम का अनुमान लगा सकते हैं? और जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Loki Season 2

शो का दूसरा सीजन ने देखा कि लोकी ने अंततः अपने महान उद्देश्य को समझा और प्राप्त किया, लेकिन अंत में वह अकेला रह गया, जिस बात से उसने सबसे ज्यादा डरा था। टॉम ने 2011 में थॉर में इस भूमिका में दिखाई दी थी, जिसमें क्रिस हेम्सवर्थ ने थंडर के भगवान के रूप में काम किया था, और तब से उनकी मोहकता और शानदार अभिनय के लिए दर्शकों का मन बहुतायत से बहकर रहा है। मार्वल ने कुछ समय से अपनी सामग्री के साथ संघर्ष किया है, और इस श्रृंगार के क्षण के लिए धन्यवाद है, उन्होंने अपने प्रशंसकों को पुनः जीत लिया है।

मामूले एमसीयू फ़िल्म या वेब सीरीज की तरह, Loki Season 2 के अंत में इसमें कोई एंड-क्रेडिट सीन नहीं था। ये पोस्ट-क्रेडिट सीन्स सामान्यत: एक सीरीज़ या एक मूवी को अन्य मार्वल परियोजनाओं से जोड़ते हैं या केवल उस विशिष्ट सीरीज़ के भविष्य की हिंट देते हैं। टॉम हिडल्स्टन के शब्दों में, इस अंतिम एपिसोड ने लोकी के कैरेक्टर आर्क को पूरी तरह से पूर्ण बना दिया, और इस दृष्टिकोण से देखा जाए, तो निर्माता का कोई एंड-क्रेडिट शामिल करने का निर्णय यात्रा के सफल समाप्त होने पर योग्य है। आइए जानते हैं कि केविन राइट ने TVLine के साथ इसके बारे में क्या कहा।

Loki Season 2 के निर्माता ने कहा, “हमने कोई [पोस्ट-क्रेडिट सीन] नहीं लिखी और हमने बिल्कुल नहीं शूट की। बहुत लोग चाहते हैं कि ये चीजें संबंधित कहलें। मुझे मालूम है कि कुछ लोग बड़े संबंधितता को पसंद करते हैं। मुझे लगता है कि यह कभी-कभी हमारी कहानियों के लिए कभी-कभी एक हिन्ड्रेंस हो जाता है। हमारे लिए यह कहानी बंद हो गई थी, बस।

Loki Season 2
Loki Season 2

इससे यह और स्पष्ट होता है कि यह एमसीयू में टॉम हिडल्स्टन के लोकी का अंत है, जैसा कि टॉम ने इसे 14 सालों के समय में बताया। फैंस ने यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट किया कि वह एमसीयू में उससे फिर से मिलेंगे नहीं, लेकिन उसने बहुत सारे समय के मौतों और पुनर्जन्मों के साथ आ गया है। तो कभी नहीं कहना!

जैसा कि पहले कहा गया, लोकी सीजन 2 से पहले, एक और एमसीयू परियोजना था जिसमें कोई एंड-क्रेडिट सीन नहीं थी। क्या आप याद कर सकते हैं कि वह कौन सा था?

यह ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ था! 2019 की मार्वल फिल्म ने इंफिनिटी सागा को ब्लैक विडो और आयरन मैन की मौत के साथ समाप्त किया। इसमें कोई पोस्ट-क्रेडिट सीन नहीं थी। इसके अलावा, सीक्रेट इनवेजन ने भी कोई पोस्ट-क्रेडिट सीन नही था।

Leave a comment