Maruti Jimmy पर मिल रहा है 2 लाख का बंपर डिस्काउंट, Thar को दे रहा है कड़ी टक्कर, जाने ऑफर

 Maruti Jimmy पर मिल रहा है 2 लाख का बंपर डिस्काउंट, Thar को से रहा है कड़ी टक्कर, जाने 

Maruti Jimny

Maruti Jimny Unveiling and Auto Expo 2024: 

इस वर्ष की शुरुआत में, मारुति ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई गाड़ी, मारुति सुजुकी जिम्नी, का परिचय किया। इस साथ ही, कंपनी ने अपनी नई पीढ़ी की गाड़ी, मारुति सुजुकी Fronx को भी प्रस्तुत किया, जो अब भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय एसयूवी बन गई है। 

मारुति सुजुकी जिम्नी एक आकर्षक ऑफरोडर गाड़ी है जो मारुति की ओर से प्रस्तुत की गई है, इसके साथ ही एक स्पेशल डिस्काउंट भी उपलब्ध है।

Maruti Jimny Exclusive Discounts

Maruti Jimny
Maruti Jimny Front Look

मारुति सुजुकी जिम्नी पर एक नई और रोमांचक डील आया है! इस समय, जिम्नी के Zeta वेरिएंट को चुनने पर डीलरशिप आपको 1.50,000 रुपए का फ्लैट डिस्काउंट प्रदान कर रही है। इसके साथ ही, कंपनी द्वारा एक्सचेंज बोनस और लॉयल्टी बोनस के रूप में 50,000 रुपए का अतिरिक्त ऑफर भी उपलब्ध है। 

ध्यान दें कि यह धाराप्रवाह ऑफर केवल इस महीने तक ही मान्य है, और इसके लाभ को आप विशिष्ट रूप से Jimny के Zeta वेरिएंट के मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की गाड़ियों पर ही उठा सकते हैं।

Maruti Jimny On-Road Price in India

Maruti Jimny
Side look

मारुति सुजुकी जिम्नी ने भारतीय बाजार में अपने स्थान को साबित किया है, और इसे केवल दो वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है – शुरुआती वेरिएंट जेटा और टॉप वेरिएंट अल्फा। 

Jimny की ओटीआर कीमतें:

शुरुआती कीमत: रुपए 12.174 लाख (दिल्ली शोरूम, आधिकारिक मूल्य)

उच्चतम कीमत: रुपए 15.025 लाख (दिल्ली शोरूम, आधिकारिक मूल्य)

जिम्नी की यह कीमतें उन गुणवत्ता और ऑफरोडिंग क्षमताओं को दर्शाती हैं जो इसे भारतीय बाजार में एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

Maruti Jimny Vivid Color Palette

Maruti Jimny Color
Colour Options

Jimny को एक जीवंत और रंगीन विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है, जिसमें दो डुएल टोन और पांच मोनोटोन रंग शामिल हैं। इसमें Kinetic Yellow के साथ Bluish Black Roof और Sizzling Red के साथ Bluish Black Roof जैसे आकर्षक विकल्प शामिल हैं। 

इसके अलावा, आप Sizzling Red, Granite Grey, Nexa Blue, Bluish Black, और Pearl Arctic White के सुंदर मोनोटोन रंगों का आनंद ले सकते हैं। Jimny में 208 लीटर का बूट स्पेस और 210 मीटर की ग्राउंड क्लियरेंस।

Maruti Jimny Advanced Features

Maruti Jimny
Features

जिम्नी में नई और एडवांस्ड सुविधाएं शामिल हैं जो इसे एक विशेष और उन्नत गाड़ी बनाती हैं। इसमें 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी शामिल है। 

इसके अलावा, यह गाड़ी बेहतरीन क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, प्रीमियम म्यूजिक सिस्टम, और लेदर सीट के साथ आती है।

Features Highlights Table

AspectDetails
Launch StatusLaunched in South Africa
Festive Season OfferUp to Rs 1 lakh savings on the Maruti Jimny
Price (Ex-showroom Delhi)Rs 12.74 lakh to Rs 15.05 lakh
VariantsZeta and Alpha
ColoursDual-tone: Kinetic Yellow with Bluish Black roof, Sizzling Red with Bluish Black roof. Monotone: Sizzling Red, Granite Gray, Nexa Blue, Bluish Black, Pearl Arctic White
Seating Capacity4 passengers
Ground Clearance210 mm
Boot Space208 litres (expandable to 332 litres by folding down rear seats)
Engine1.5-litre petrol engine (105 PS/134 Nm)
Transmission5-speed manual or 4-speed automatic
Drivetrain4-wheel drivetrain (4WD)
Fuel EfficiencyPetrol MT: 16.94 kmpl, Petrol AT: 16.39 kmpl
Features9-inch touchscreen infotainment, wireless Android Auto and Apple CarPlay, cruise control, automatic climate control
Safety Features6 airbags, ABS with EBD, electronic stability program (ESP), hill-hold assist, rearview camera
RivalsMahindra Thar, Force Gurkha

Maruti Jimny Powertrain

Maruti Jimny Powertrain
Engine

जिम्नी को सशक्त बनाने के लिए एक 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है, जो 105 बीएचपी और 134 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल और चार स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ उपलब्ध है। इसमें 4WD Low और 4WD High जैसी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विकल्प शामिल हैं। इसके साथ, यह जिम्नी महिंद्रा थार की तुलना में हल्की है, जिससे यह खराब रास्तों और छोटी रास्तों को भी आसानी से पार कर सकती है।

Maruti Jimny Safety Features

Maruti Jimny
Safety

सुरक्षा की दृष्टि से, जिम्नी आपको 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और ABS के साथ EBD की सुरक्षा प्रदान करती है।

YouTube Blog Maruti Jimny

Maruti Jimny Rivals Competitive Cars

इसकी मुकाबला भारतीय बाजार में मुख्य रूप से केवल दो गाड़ियों के साथ ही होता है, और वे हैं Mahindra Thar और Force Gurkha। बहुत जल्द इन दोनों का 5 डोर संस्करण लॉन्च होने वाला हैं।

Indian Typing

Leave a comment