Top 5 Indian Horror Web Series: डर और रोमांस से भरी ये पांच horror web series जिन्हे आप अकेले नही देख सकते!

Top 5 Indian Horror Web Series

Top 5 Indian Horror Web Series: OTT प्लेटफ़ॉर्म्स पर विभिन्न प्रकार की फिल्में और वेब सीरीज़ उपलब्ध हैं। हॉरर एक ऐसा जॉनर है जिसे बहुत से लोग पसंद करते हैं। अगर आप भी ऑलटी प्रेमी हैं, तो आपको नेटफ्लिक्स से लेकर ZEE5 तक की ये श्रेष्ठ हॉरर वेब सीरीज़ जरूर देखनी चाहिए। आइए आपको 5 ऐसी डरावनी फिल्मों की लिस्ट बताते हैं जिन्हें आप अकेले देखने से डर सकते हैं।

1.**टाइपराइटर (Typewriter Web Series)** 

Typewriter एक भयानक वेब सीरीज़ है, जिसे सुजॉय घोष ने निर्मित किया है। यह कहानी एक ऐसी किताब और Typewriter के चारों ओर घूमती है जो भूत से जुड़ी है।

कहानी में, एक परिवार एक पुरानी हवेली में रहने जाता है। हवेली में एक गुप्त कमरा होता है जिसमें एक टाइपराइटर होता है। Typewriter पर एक किताब है जो भूतों की कहानी बताती है।

कुछ बच्चे किताब से प्रभावित हो जाते हैं और वे भूतों का दर्शन करने का निर्णय लेते हैं। वे किताब के निर्देशों का पालन करते हैं और भूतों को बुलाते हैं।

भूत आता है, और कहानी में कई डरावनी घटनाएं होती हैं। अंत में, बच्चे भूतों से मुक्त हो जाते हैं।

यदि आपको डरावनी वेब सीरीज़ पसंद हैं, तो टाइपराइटर एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह अच्छी तरह से निर्मित है और आपको डराएगी और आपको बांधे रखेगी।

2. **भ्रम (Bhram Web Series)**

**Bhram एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर वेब सीरीज़ है, जिसमें कल्कि केकलान ने अभिनय किया है। आप इसे ZEE5 पर देख सकते हैं।

भ्रम की कहानी एक ऐसी लड़की अलीशा खन्ना की है जो एक प्रेम कहानी लेखिका है। एक कार दुर्घटना के बाद, उसे अपनी मानसिक स्थिति के बारे में अनिश्चितता होती है। अपनी स्थिरता पुनः प्राप्त करने के लिए, वह अपनी बहन अंकिता और उसके पति पीटर पॉल के साथ रहने लगती है।

कहानी आगे बढ़ती है, और अलीशा को पता चलता है कि उसकी कार दुर्घटना के पीछे एक रहस्य है। वह यह भी पता लगाती है कि उसकी बहन और उसके पति में एक गहरा राज है।

यदि आपको मानसिक थ्रिलर वेब सीरीज़ पसंद हैं, तो भ्रम एक शानदार विकल्प है। यह उत्कृष्ट रूप से निर्मित है और आपको नया दृष्टिकोण देगा।**

**गहराइयां (Gehraiyaan Web Series)**

Gehraiyaan एक हॉरर वेब सीरीज़ है, जो सर्जन रेयना कपूर की कहानी पर आधारित है। रेयना को अपने अतीत की कुछ घटनाओं के कारण डर लगता है। उसके अतीत से जुड़े दो लोग भी इस कहानी में हैं, एक उसका रहस्यमय पड़ोसी है और दूसरा उसका सबसे अच्छा दोस्त।

यह वेब सीरीज़ बहुत ही डरावनी और रहस्यमय है। यह भारत की सर्वश्रेष्ठ हॉरर वेब सीरीज़ में से एक है। इसे विक्रम भट्ट ने निर्मित किया है, और आप इसे वूट पर देख सकते हैं।

यदि आप हॉरर वेब सीरीज़ देखने में रुचि रखते हैं, तो गहराइयां एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह एक अच्छी तरह से निर्मित कहानी है जो आपको डराएगी और आपको आकर्षित करेगी।**

**घूल (Ghoul Web Series)**

Ghoul: डर एक ऐसी चीज है जिसे कोई भी समझ नहीं सकता, लेकिन सभी लोग किसी न किसी चीज से डरते हैं। कुछ लोग डर के पीछे छिपी सच्चाई को जानने की कोशिश करते हैं। आखिर डर क्यों होता है? हम अजीब चीजों से क्यों डरते हैं? इन बातों को जानने या ऐसी फिल्में देखने में लोगों को मजा आता है।

नेटफ्लिक्स पर 24 अगस्त 2018 को रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ “घूल” इसी डर का पर्दाफाश करती है। इस वेब सीरीज़ के नाम से ही पता चलता है कि “घूल” एक शैतानी चेहरा है जो किसी भी शरीर में प्रवेश कर उसकी आत्मा पर कब्जा कर लेता है। अरबी में इसे जिन्न कहते हैं। “घूल” नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली पहली वेब सीरीज़ है जो हॉरर कहानी पर आधारित है।

यदि आपको हॉरर थ्रिलर वेब सीरीज़ पसंद हैं, तो घूल एक शानदार विकल्प है। यह अच्छी तरह से बनाई गई कहानी है जो आपको डराएगी और आपको बांधे रखेगी।

**परछाई (Parchhai Horror Web Series)**

परछाई, रस्किन बॉन्ड, जिन्हें उनकी जादुई, रहस्यमय, और रोमांचक कहानियों के लिए जाना जाता है, ने अब भूतों से जुड़ी कहानियों पर आधारित एक वेब सीरीज़ बनाई है। इस वेब सीरीज़ का नाम “परछाई” है, और इसका पहला एपिसोड “द घोस्ट इन द गार्डन” 15 जनवरी को रिलीज़ हुआ था।

यह कहानी एक अद्वितीय तरीके से लिखी गई है। यह वहाँ जाने की दिशा में हमें मदद करने वाली कहानी है, जो भूतों के डर के स्थान पर हमें भूतों की परीक्षण में मदद करती है। यह बताती है कि भूत वास्तव में कौन होते हैं और उनकी असलीता क्या है।

इस वेब सीरीज़ को देखने के बाद, हम भूतों के डर को समझ सकते हैं। हम यह जान सकते हैं कि भूत हमारे मन की कल्पना से अधिक नहीं होते हैं, और हमें उनसे डरने की कोई आवश्यकता नहीं है।

Conclusion

ऊपर हमने Top 5 Indian Horror Web Series के बारे में बताया है, यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कमेंट जरुर करे।

इन्हें भी देखें

Most Searched Movies in 2023: सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

Upcoming Action Movies 2024: जानिए एक्शन से भरपूर फिल्में जिसमे रितिक, अक्षय और अल्लू अर्जुन करेंगे एक्शन!

लोकी सीजन 2 के बाद अब नही देखेंगे Tom Hiddleston? जानिए क्या कहा निर्माता ने!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *