Bajaj Pulsar को मात दे रहा है TVS Raider 125 के ये फीचर्स, मिलता है दमदार माइलेज के साथ आकर्षक लुक

 Bajaj Pulsar को मात दे रहा है TVS Raider 125 के ये फीचर्स, मिलता है दमदार माइलेज के साथ आकर्षक लुक

TVS Raider 125: भारतीय बाजार में 125cc बाइकों का एक बड़ा बाजार है। इस सेगमेंट में Bajaj Pulsar सबसे लोकप्रिय बाइक है। लेकिन, हाल के दिनों में TVS Raider 125 ने Bajaj Pulsar को कड़ी टक्कर दे रही है।

TVS Raider 125 की लोकप्रियता के पीछे कई कारण हैं। इनमें से कुछ प्रमुख कारण निम्नलिखित हैं:



दमदार लुक: TVS Raider 125 एक दमदार और आकर्षक डिज़ाइन वाली बाइक है। इसका स्पोर्टी लुक युवाओं को काफी पसंद आ रहा है।

मजबूत इंजन: TVS Raider 125 में 124.8cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 11.2bhp की पावर और 11.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

शानदार माइलेज: TVS Raider 125 का माइलेज 67kmpl तक है। यह एक शानदार माइलेज है जो बाइक को किफायती बनाता है।

इन कारणों से TVS Raider 125 ने Bajaj Pulsar को कड़ी टक्कर दी है। 2023 में, TVS Raider 125 की बिक्री Bajaj Pulsar से अधिक थी।

TVS Raider 125 के कुछ प्रमुख फीचर्स:

एलईडी हेडलैंप: TVS Raider 125 में एलईडी हेडलैंप है जो बेहतर रोशनी प्रदान करता है। यह हेडलैंप एक वर्गाकार डिज़ाइन वाला 

है और इसमें DRLs भी हैं। यह हेडलैंप रात में बेहतर दृश्यता प्रदान करता है।


एलईडी टेललैंप: TVS Raider 125 में एलईडी टेललैंप है जो बेहतर दृश्यता प्रदान करता है। यह टेललैंप एक लंबी और पतली डिज़ाइन वाला है। यह टेललैंप पीछे से आने वाले वाहनों को बेहतर ढंग से देखने में मदद करता है।

इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स: TVS Raider 125 में इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स हैं जो एक स्टाइलिश लुक प्रदान करते हैं। ये टर्न इंडिकेटर्स हेडलैंप और टेललैंप के साथ एकीकृत हैं। ये टर्न इंडिकेटर्स बाइक को एक स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

इंटीग्रेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: TVS Raider 125 में इंटीग्रेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। इस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, इको इंडिकेटर, और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं शामिल हैं। यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बाइक को एक आधुनिक लुक प्रदान करता है।

ड्यूल चैनल एबीएस: TVS Raider 125 में ड्यूल चैनल एबीएस है जो सुरक्षा को बढ़ाता है। यह एबीएस सिस्टम दोनों पहियों को नियंत्रित करता है, जिससे ब्रेकिंग के दौरान अनियंत्रित होने का जोखिम कम हो जाता है। यह एबीएस सिस्टम बाइक की सुरक्षा को बढ़ाता है।

इनके अलावा, TVS Raider 125 में अन्य फीचर्स भी शामिल हैं, जैसे कि:

ट्यूबलेस टायर: TVS Raider 125 में ट्यूबलेस टायर हैं जो टायर को अधिक टिकाऊ और सुरक्षित बनाते हैं।

साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ: TVS Raider 125 में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ है जो साइड स्टैंड लगाने पर इंजन को बंद कर देता है। यह एक सुरक्षा सुविधा है जो दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करती है।

ईंधन टैंक कैप: TVS Raider 125 में ईंधन टैंक कैप एक मैकेनिकल कैप है जो बाइक को खोलने में आसान बनाता है।

कुल मिलाकर, TVS Raider 125 एक बेहतरीन 125cc बाइक है जो दमदार लुक, मजबूत इंजन, शानदार माइलेज और आधुनिक फीचर्स के साथ एक किफायती बाइक है। यह बाइक उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक स्पोर्टी और किफायती बाइक की तलाश में हैं।

TVS Raider 125 की कीमत:

TVS Raider 125 की कीमत ₹1,05,940 से शुरू होती है। यह कीमत इसकी लोकप्रियता का एक और कारण है।

अंततः TVS Raider 125 एक बेहतरीन 125cc बाइक है। यह दमदार लुक, मजबूत इंजन, शानदार माइलेज और आधुनिक फीचर्स के साथ एक किफायती बाइक है। यह बाइक उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक स्पोर्टी और किफायती बाइक की तलाश में हैं।

2021 TVS Raider 125 Reviews On Youtube

इसके अलावा आप इन जानी मानी वेबसाइट्स पर जाकर TVS Raider 125 के बारे में लोगो की क्या राय है जान सकते है और उनके रिव्यू भी देख सकते है- 

TVS Raider 125 review on BikeWale- Click here

TVS Raider 125 review on ZigWheels- Click here

TVS Raider 125 reviews on YouTube- Click here

Indian Typing

Leave a comment