Panchayat Season 3: इस OTT Palteform पर होने जा रहा है रिलीज़, यहां है पूरी जानकारी!

Panchayat Season 3: पंचायत वेब सीरीज ने अपने पहले दो सीज़नों में शानदार सफलता हासिल की है और अब “Panchayat Season 3” के साथ वापसी के लिए तैयार है। इस सीरीज़ में जितेंद्र कुमार, रघुबीर यादव, और नीना गुप्ता की मुख्य भूमिकाओं में चमकेगी यह हास्य और नाटक की अनूठी मिश्रण वाली Web Series।

Panchayat Season 3

पंचायत सीज़न 3‘ का प्रीमियर 26 जनवरी, 2024 को हो सकता है, हालांकि आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है। ट्रेलर और टीज़र के रिलीज़ के बाद, दर्शकों की उत्सुकता में और बढ़ोतरी हो रही है। सीरीज़ का प्रीमियर आधी रात को हो सकता है, सुबह 12 बजे और 12:30 बजे के बीच।

Panchayat Season 3 Acters

पंचायत सीजन 3 में मुख्य भूमिकाओं में निम्नलिखित कलाकार हैं:

कलाकारभूमिका
जितेंद्र कुमार    अभिषेक त्रिपाठी
रघुबीर यादव    चंद्रमौली
नीना गुप्ता    रघुबीर की मां
चंदन रॉय    बनराकस
फैसल मलिक    विनोद
पूजा जोशी    रश्मि
प्रीति सरन    सुमन

कम वेतन वाले सचिव की है कहानी

पंचायत एक शहरी इंजीनियरिंग स्नातक की कहानी बताती है जो उत्तर प्रदेश के सुदूर गांव फुलेरा में एक ग्राम पंचायत के सचिव के रूप में कम वेतन वाली स्थिति की चुनौतियों का सामना करता है।

Panchayat Season 3
Jitendra Kumar

प्रथम दो सीज़न में, अभिषेक त्रिपाठी (जितेंद्र कुमार) ने अपनी शहरी चकाचौंध को पीछे छोड़कर गांव के जीवन में तालमेल बिठाने की कोशिश की। वह स्थानीय रीति-रिवाजों और परंपराओं से परिचित होने की कोशिश करता है, और ग्रामीणों के साथ दोस्ती करता है।

पंचायत सीजन 3 की कहानी

जितेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने इस शो को बनाने के लिए मालगुडी डेज़ के साथ उसी रूचि को बनाए रखा है जो वे देखना चाहते हैं। इस सीरीज़ के माध्यम से वह गाँव की जीवनशैली को दर्शकों के सामने लाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसमें एक शहरी युवा को गाँव के सचिव के रूप में उत्तर प्रदेश के एक दूरफुले गाँव में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

तीसरे सीज़न में, अभिषेक को अपने करियर में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वह Panchayat को बेहतर बनाने के लिए काम करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन उसे स्थानीय राजनीति और लेनदेन से भी निपटना पड़ सकता है।

Panchayat Season 3 Trailer

जितेंद्र कुमार की सुपरहिट वेब सीरीज

जितेंद्र कुमार ने कई लोकप्रिय वेब सीरीज़ में काम किया है, जिनमें शामिल हैं:

  • पंचायत (2020-वर्तमान): एक शहरी इंजीनियरिंग स्नातक की कहानी जो उत्तर प्रदेश के सुदूर गांव फुलेरा में एक ग्राम पंचायत के सचिव के रूप में कम वेतन वाली स्थिति की चुनौतियों का सामना करता है।
  • कोटा फैक्ट्री (2019): राजस्थान के कोटा में कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों की कहानी।
  • द वायरल फीवर (2017): विभिन्न विषयों पर कॉमेडी स्केच।
  • महाभारत (2022): महाभारत की कहानी को आधुनिक संदर्भ में पेश करने वाली एक कॉमेडी ड्रामा।

जितेंद्र कुमार की फिल्म

  • शुरूआत का अंतराल (2014)
  • शुभ मंगल ज़्यादा सावधान (2017)
  • ड्राई डे (2023)

जितेंद्र कुमार एक बहुमुखी अभिनेता हैं, जो हास्य और नाटक दोनों में समान रूप से कुशल हैं। उन्होंने अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार और प्रशंसा प्राप्त की है।

कुल मिलाकर ‘Panchayat Season 3 release date’ का प्रीमियर तिथि का अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उत्साह और बेहतरीन कलाकारी के साथ यह शो दर्शकों को बहुत ही आकर्षित कर रहा है। जितेंद्र कुमार ने शो के निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा के साथ इसके उत्कृष्ट गुणों को बढ़ाते हुए यह कहा है कि इसमें एक युवा शहरी की कहानी होने से व्यक्ति खुद को संबंधित महसूस करेगा। शो की उत्पत्ति तकनीकी रूप से मास्टरी है और इसमें विविध चरित्रों का अभ्यास करने का अद्वितीय तरीका है। इसका प्रत्याशी बनने के लिए दर्शकों का इंतजार बढ़ता जा रहा है, जो आंतरदृष्टि और हास्य के साथ गाँव के जीवन का एक नया पहलुआ दिखाएगा।

इन्हें भी पढ़ें

Leave a comment