Up के इस शहर में जमीन के रेट आसमान छू रहे, अब एक करोड़ रुपये बीघा कीमत

 जमीन के रेट आसमान छू रहे, अब एक करोड़ रुपये बीघा कीमत

Indian Typing, Utter Pradesh एक रिपोर्ट के अनुसार, इस शहर में जमीन की कीमत एक करोड़ रुपये प्रति बीघा तक पहुंच गई है। 

 न्यू नोएडा (New Noida) के मास्टर प्लान के विकास में कुछ विलंब हो सकता है, लेकिन जमीन की खरीद-बिक्री न्यू नोएडा में तेजी से बढ़ रही है। जमीन के दाम उच्चतम स्तर तक पहुंच गए हैं। जीटी रोड के पास जमीन के दाम अब डेढ़ करोड़ रुपये प्रति बीघा तक पहुंच गए हैं। किसानों से जमीन खरीदने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

_________________________________________________ 

Also Read मुजफ्फरनगर में बनेगी भारत की सबसे बड़ी गौ सेंक्चुरी, 5000 पशुओं के लिए विशेष ध्यान

____________________________________________

Warehouse के लिए खरीदी में बड़ोत्तरी 

 सुनिश्चित किया जा रहा है कि वेयरहाउस निर्माण के लिए जमीन की खरीद प्रमुखतः किसानों से की जा रही है। न्यू नोएडा के अलावा ग्रेटर नोएडा फेस-2 क्षेत्र के गांवों में भी बड़े पैमाने पर जमीन खरीदी जा रही है, जहां वेयरहाउस निर्माण का योजना है।

 इसके अतिरिक्त, जानकारी के मुताबिक दिल्ली, फरीदाबाद, हरियाणा, वेस्ट यूपी के साथ-साथ मुंबई, महाराष्ट्र, कोलकाता और मद्रास जैसे शहरों के कंपनियों ने न्यू नोएडा में बसने वाले क्षेत्र में जमीन खरीदने के लिए दौड़ लगाई है। 

____________________________________________ 

 Also Read ये फूल पत्ती से बना 5 रुपया का सिक्का आपको दिला सकता है हजारों रुपए_

______________________________________________

दादरी और सिकंदराबाद के इलाके में बसेगा नया नोएडा 

 एक मास्टर प्लान के तहत गौतमबुद्ध नगर की दादरी तहसील के 20 और बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद तहसील के 67 गांवों को एकीकृत करके नया नोएडा शहर का निर्माण होगा। इस नए नोएडा में कुल मिलाकर 87 गांवों को शामिल किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार और राज्यपाल द्वारा लगभग एक साल पहले इस नए शहर की मंजूरी दी गई थी।

 नए नोएडा के डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट और मास्टर प्लान तैयार किए गए हैं, जो नया नोएडा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के बीच स्थित होगा। इस नए शहर को पूरी तरह औद्योगिक गतिविधियों का केंद्र बनाया जाएगा। जमीन खरीदने का कार्य इस साल शुरू हो जाएगा।

 नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ऋतु महेश्वरी ने बताया कि इस कार्य के लिए 1000 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है और यह प्रस्ताव बोर्ड में मंजूरी प्राप्त कर चुका है।

______________________________________________

Also Read पति पत्नी के रिश्ते में पत्नी छिपाती है ये 7 बातें, अगर खुल जाए हो सकता है रिश्ता खत्म 

______________________________________________

Indian Typing

Leave a comment