UP में इन जिलों के लिए मिली फोर लेन हाईवे की मंजूरी: 65 किलोमीटर रोड बनाने का कार्य होगा जल्द शुरू

UP में इन जिलों के लिए मिली फोर लेन हाईवे की मंजूरी: 65 किलोमीटर रोड बनाने का कार्य होगा जल्द शुरू

 UP News फोन लेन हाईवे के निर्माण कार्य की शुरुआत बहुत जल्द होने जा रही है…

Indian Typing Utter Pradesh, खंदोली से लेकर अलीगढ़ तक फोन लेन हाईवे के निर्माण कार्य की शुरुआत जल्द ही होने जा रही है। इसके लिए एनएच (नेशनल हाईवे ऑथॉरिटी) ने सड़क परिवहन मंत्रालय को इस प्रस्ताव का बनाकर भेज दिया है। जब मंजूरी मिलेगी, तो जमीन का अधिग्रहण कार्य शुरू हो जाएगा। यह हाईवे कुल लंबाई में 65 किलोमीटर का होगा।

यूपी सरकार ने सड़कों के विकास के लिए नया प्रयास 

यूपी सरकार ने सड़कों के विकास के लिए प्रयास किए हैं और इसका एक उदाहरण यह फोन लेन हाईवे है। यह हाईवे खंदोली से लेकर अलीगढ़ तक बनेगा और हाथरस जिले के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। खंदोली तक इस हाईवे को सादाबाद, हाथरस और सासनी से जोड़ा जाएगा। इसके निर्माण के बाद, वाहनों की गतिविधियों में बहुतायत वृद्धि होगी। इस फोन लेन हाईवे को खंदोली के यमुना एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा, जिससे लखनऊ से आने वाले लोग भी इसका लाभ उठा सकेंगे। 

________________________________________________

Also Read UP के इस रिंग रोड के किनारे विकसित होगी टाउनशीप, अनुमानित लागत 700 करोड़

______________________________________________

नेशनल हाईवे ऑथॉरिटी ने इस हाईवे के निर्माण की प्रस्तावित योजना को सड़क परिवहन मंत्रालय, नई दिल्ली को भेजा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस प्रस्ताव को मंजूरी प्राप्त होगी और उसके बाद किसानों की जमीनों का अधिग्रहण कार्य शुरू होगा। यही आशा है कि इसी वर्ष फोन लेन हाईवे का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 

फोरलेन हाईवे: खंदौली से अलीगढ़ तक राहगीरों के लिए आराम की राहत

जल्द ही खंदौली से अलीगढ़ तक फोरलेन हाईवे का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। इस हाईवे के बनने के बाद, राहगीरों को जाम से निजात मिलेगी। खंदौली, सादाबाद, और सासनी में जाम के कारण वाहन चालकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस नए बाईपास से होकर गुजरने से इन शहरों के बाहर की यात्रा आसान होगी और लोगों को आराम मिलेगा।

___________________________________________________ 

Also Read UP के इस रिंग रोड के किनारे विकसित होगी टाउनशीप, अनुमानित लागत 700 करोड़

विकास में आएगी तेजी

हाथरस के विकास को भी इस हाईवे के निर्माण से बहुत फायदा होगा। नगला भूस से नगला उम्मेद तक बनने वाले बाईपास के बाद हाथरस का विकास काफी तेजी से हुआ है। यहां पर विभिन्न आवासीय कॉलोनियाँ स्थापित की गई हैं और इसलिए यह संभावना है कि इस फोरलेन हाईवे के निर्माण के बाद वहां भी और आवासीय कॉलोनियाँ बढ़ेंगी।

__________________________________________________

Also Read जमीन के रेट आसमान छू रहे, अब एक करोड़ रुपये बीघा कीमत

______________________________________________

आगरा पीडी एनएचआई के अनुसार, सड़क परिवहन मंत्रालय को इस प्रस्ताव की जानकारी पहले ही दी जा चुकी है। इस फोरलेन बाईपास की लंबाई 65 किलोमीटर होगी और इस प्रस्ताव की मंजूरी की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है। मंजूरी प्राप्त होने के बाद जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू होगी।

Indian Typing

Leave a comment