पुरुष किसी महिलाओं में सबसे पहले देखते है ये चीजे नंबर 1 पर है ये

 महिलाओं के आकर्षक होने का कारण: पुरुषों द्वारा सबसे पहले देखी जाने वाली 5 चीजें

जब एक युवक किसी लड़की के पास से गुजरता है, तो उसकी पहली नजर कहां जाती है? क्‍या वे चीजें हैं, जो पुरुषों को सबसे पहले आकर्षित करती हैं? ये कुछ सवाल हैं, जो अक्सर महिलाओं के मन में उठते हैं जब कोई पुरुष उन्हें देखता है….

 Indian Typing, Utter Pradesh, ये भी सोचा जाता है कि किसी पुरुष को महिलाओं की कौन-कौन सी चीजें सबसे पहले आकर्षित करती हैं? आइए हम अध्‍ययन और शोध के आधार पर कुछ सवालों का उत्तर ढूंढ़ें, और जानें कि पुरुष किस चीज पर सबसे पहले ध्यान केंद्रित करते हैं।

अनुसंधान से पता चला है कि जब एक पुरुष किसी महिला से पहली बार मिलता है, तो उसकी नजर सबसे पहले उसके बालों पर पड़ती है। एक शोध के मुताबिक, 74% पुरुष खुले और घुमावदार बालों को सबसे पहले देखते हैं, और इनमें से 44% मानते हैं कि वे सबसे पहले महिलाओं के बालों पर ही ध्यान केंद्रित करते हैं। एक अध्‍ययन के अनुसार, जब कपड़े पर बार काउंटर पर एक सुंदर बालों वाल लड़की और एक लो-कट शर्ट पहनी लड़की बैठी होती हैं, तो लड़के खूबसूरत बालों वाली लड़की की ओर पहले आकर्षित होते हैं।

______________________________________________________

Also Read महिलाओें के इन स्वभाव और अंगों पर मर मिटते है सभी लड़के

___________________________________________

कपड़ों पर 26% पुरुष देते हैं ध्यान 

कपड़ों पर 26% पुरुष ध्यान देते हैं। एक अध्‍ययन के अनुसार, पुरुष लड़कियों के कपड़ों को सबसे ज्‍यादा देखते हैं। अगर लड़की अच्‍छे और साफ सुथरे कपड़े पहनी होती हैं, तो पुरुष उसकी ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं। अध्‍ययन के मुताबिक, 26% पुरुष महिलाओं के कपड़ों को देखकर आकर्षित होते हैं। इसके अलावा, महिलाओं के पैरों पर 25% पुरुष और मेकअप को लेकर 4% पुरुष आकर्षित होते हैं।

इस अध्‍ययन के अनुसार, पुरुष ज्‍यादातर उपलब्ध वैकल्पिक विचारों और अध्‍ययनों के आधार पर आकर्षित होते हैं, जो उनके बालों और कपड़ों में प्रकट होते हैं।

_______________________________________________

Also Read आधी रात को पड़ोसी के साथ बिस्तर में मिली पत्नी तो फिर हुआ ऐसा

______________________________________________

मैच डॉट कॉम के अनुसार आकर्षण का कारण

मैच डॉट कॉम के सर्वेक्षण के अनुसार, पुरुषों को लड़कियों की हंसी भी आकर्षित करती है. इस सर्वे में शामिल हुए 88% पुरुषों ने बताया कि पहली डेट पर उनके साथी की हंसी ने उन पर अच्छा प्रभाव छोड़ा. एक शोध अनुसार, लड़कियों में बेहतरीन मुस्कान वाली लड़कियां अगर रेड लिपस्टिक लगाती हैं, तो उनकी आकर्षण क्षमता और चमक बढ़ जाती है. शोधकर्ताओं के अनुसार, मुलाकात के पहले 10 सेकंड में, पुरुषों की ध्यान आधा समय लड़कियों के चेहरे पर ही रहती है. और अगर लड़की ने पिंक रंग का लिपस्टिक लगाया है तो यह समय औसतन 6.7 सेकंड और रेड लिपस्टिक होने पर 7.3 सेकंड तक रहता है.

परफ्यूम भी है कारण

______________________________________________
______________________________________________

दूसरे अध्ययन के मुताबिक, नाखूनों की सफाई भी पुरुषों के लिए महत्वपूर्ण होती है. एक अच्छी नाखून सफाई और अच्‍छे ढंग से कटे हुए नाखूनों के अभाव में पुरुषों को आकर्षित करने में मुश्किल हो सकती है. वहीं, शरीर से आने वाली दुर्गंध भी पुरुषों के लिए अप्रिय हो सकती है.

पुरुष महिलाओं के पास जाते समय या पहली मुलाकात में, उनकी आंखों पर भी पुरुषों का ध्यान जाता है. एक अध्ययन के मुताबिक, 70% पुरुष लड़कियों की आंखों को ध्यान से देखते हैं. इस अध्ययन में 1,000 पुरुषों का शामिल हुआ था. यह अध्ययन दर्शाता है कि लड़कियों की आंखें पहली मुलाकात में पुरुषों पर गहरा प्रभाव डालती हैं. इसके साथ ही, पुरुषों को लड़कियों की मुस्कान भी दिखाई देती है. अध्ययन के नतीजों के अनुसार, पुरुषों को सबसे अंतिम में महिलाओं की स्तनों पर ध्यान जाता है.

इस लेख के अनुसार, लड़कों के लिए ये चीजें महत्वपूर्ण होती हैं जो उन्हें आकर्षित करती हैं। यह बातें आधारित हैं विभिन्न सर्वेक्षणों और शोधों पर।

Indian Typing

Leave a comment