हल्की बारिश में किस मोड पर चलाए AC, ये चीजे कर दे तो होगा फायदा

हल्की बारिश में किस मोड पर चलाए AC, ये चीजे कर दे तो होगा फायदा 

Best Mode For AC: उत्तर भारत के राज्यों में बारिश का मौसम शुरू हो गया है। इस बारिश से कई राज्यों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन इसके बावजूद, कई लोग अपने एयर कंडीशनर को पहले की तरह चला रहे हैं।


Best mode for AC

Indian Typing, Utter Pradesh, हम आपके लिए एयर कंडीशनर के ड्राई मोड के बारे में जानकारी लेकर आए हैं, जो आपको उमस से तो छुटकारा दिलाएगा ही, साथ ही बारिश के मौसम में ठिठुरन से भी आपकी सुरक्षा करेगा। वहीं ड्राई मोड पर एयर कंडीशनर चलाने से आपकी बिजली की बचत भी होगी।

______________________________________________

Also Read भारत के 5 सबसे भूतिया रेलवे स्टेशन, जहा पर रुकना पड़ सकता है महंगा

____________________________________________

भारत के समुद्री किनारे के राज्यों में 12 महीनों तक उमस रहती है। ठीक इसी तरीके से बारिश के मौसम में उत्तर भारत के राज्यों में भी उमस रहती है। डॉक्टरों का मानना है कि उमस मनुष्य की स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है। साथ ही घर के अंदर उमस 30 से 50 फीसदी के बीच होनी चाहिए। इसलिए, बारिश के मौसम में आप अपने एयर कंडीशनर को ड्राई मोड में चला सकते हैं।

 एयर कंडीशनर में ड्राई मोड हवा में से आर्द्रता को खत्म करने के लिए उपयोगी होता है और यह वातावरण को भी शीतल बनाता है। मार्केट में मौजूद कुछ स्प्लिट एयर कंडीशनर में नवीनतम ड्राई मोड उपलब्ध होता है, जिसे उपयोगकर्ता रिमोट के माध्यम से सक्रिय करके उपयोग कर सकते हैं। इसे चालू करने पर आपके रूम में से उमस खत्म हो जाती है और आपका रूम शीतल होने लगता है।

____________________________________________

Also Read AC को खराब होने से बचाना चाहते है तो इन बातों का रखे ध्यान 

____________________________________________

एयर कंडीशनर में ड्राई मोड का उपयोग करने के बारे में कई लोगों के मन में सवाल होते हैं। यह बताने के लिए, ड्राई मोड मनुष्य के स्वास्थ्य के हिसाब से रूम में उचित वातावरण प्रदान करता है। साथ ही, इस मोड में एयर कंडीशनर चलाने से आपकी बिजली की बचत भी होती है। ड्राई मोड में एयर कंडीशनर आपके रूम की हवा को फ़िल्टर करता है और हवा में समाई हुई दुर्गंध को भी हटा देता है।

 वहीं, ड्राई मोड में एयर कंडीशनर चलाने से रूम में नमी भी कम हो जाती है। ड्राई मोड के माध्यम से आप अपने एयर कंडीशनर से रूम में मौजूद उमस के साथ चिपचिपाहट को हटा सकते हैं। इसके लिए, आपको एयर कंडीशनर में थर्मोस्टेट सेटिंग्स में परिवर्तन करना होगा।

Indian Typing

Leave a comment