390 करोड़ की रेड, शादी की स्टिकर वाली 100 गाड़ियों में बैठ कर ऑफिसर, छान निकाला करीबन 400 करोड़ का अवैध संपत्ति

 390 करोड़ की रेड, शादी की स्टिकर वाली 100 गाड़ियों में बैठ कर ऑफिसर, छान निकाला करीबन 400 करोड़ का अवैध संपत्ति

 Indian Typing, Utter Pradesh, बाजार में इस समय चर्चा में रही महाराष्ट्र के आयकर छापे: आपको यकीन नहीं होगा कि अपने प्रिय अभिनेता राहुल वेडस और अंजलि के चरित्रों को लेकर कभी ऐसी अहम भूमिका निभाएंगे। कुछ समय पहले एक आयकर विभाग की टीम ने जलना में आपत्तिजनक कारोबारी के कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। 

400 करोड़ का काला धन

 यह छापा एक फिल्म से कम नहीं था, जिसमें करीब 400 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। इस छापे के दौरान करोड़ों रुपये की अवैध, अघोषित और बेनामी संपत्ति बरामद हुई, जिसमें देश की छिपी हुई काली धनराशि भी शामिल थी। वास्तविकता में, पिछले कुछ महीनों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर विभाग ने अवैध, अघोषित और बेनामी संपत्ति के मामलों में अत्यधिक सफलता प्राप्त की है।

_______________________________________________

Also Read UP के इस रिंग रोड के किनारे विकसित होगी टाउनशीप, अनुमानित लागत 700 करोड़

_____________________________________________

 नवीनतम कार्रवाई में, 3 अगस्त को महाराष्ट्र के जलना में आयकर विभाग द्वारा एक उद्योगपति के ठिकानों पर छापेमारी की गई है, जिसमें 58 करोड़ रुपये की नकदी और 32 किलो सोना समेत कुल 390 करोड़ रुपये की अद्वितीय संपत्ति जब्त की गई है।

400 से अधिक अधिकारी थे शामिल

 आयकर छापे महाराष्ट्र में: आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई के दौरान कुल 390 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। सूत्रों के अनुसार, 3 अगस्त को सुबह आयकर विभाग की टीम ने जालना में 100 से अधिक गाड़ियों को देखा गया। इन गाड़ियों पर विवाह समारोह के स्टीकर लगे थे, जिनमें ‘राहुल वेड्स अंजलि’ के स्टिकर भी थे। इन गाड़ियों में 400 से अधिक आयकर अधिकारी और कर्मचारी थे। इतने बड़े काफिले को देखकर जालना के निवासियों को पहले समझ नहीं आया। कुछ लोगों को लगा कि ये गाड़ियां शादी समारोह के लिए आई हैं।

हालांकि, थोड़ी देर बाद सबको पता चला कि इन गाड़ियों में सवार आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हैं, जो बड़ी संख्या में उपस्थित थे। यह वास्तव में एक रेड ऑपरेशन था, जिसमें IT विभाग के कर्मचारी ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की। यह कार्रवाई शहर के स्टील कारोबारी के घरों और अन्य स्थानों पर छापा मारने के लिए की गई थी।

_______________________________________________

Also Read: UP News: न्यायिक सेवा के लगभग 2600 अधिकारियों को वेतन में बदलाव

_____________________________________________

यूपी (UP) में इस साल करोड़ों रुपयों की बरामदगी की शुरुआत इत्र कारोबारी पीयुष जैन (Piyush Jain) के कन्नौज और कानपुर स्थित ठिकानों से हुई। इसके बाद, इन सरकारी एजेंसियों के दबाव में कई और बड़े लोग लगातार फंसते रहे हैं।

 आईटी रेड की कार्रवाई नोएडा (Noida) से शुरू हुई और देश के अन्य प्रदेशों तक फैली। दक्षिण भारत के कई शहरों में चेन्नई (Chennai) आईटी रेड के बाद एक साथ कई फिल्म निर्माताओं, फाइनेंसरों और डिस्ट्रीब्यूटर्स पर शिकंजा कसा गया। महाराष्ट्र में जांच टीम एक कारोबारी के घर से बड़ी मात्रा में नकदी को गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ी।

Indian Typing

Leave a comment