Top 5 Korean Web Series: कॉमेडी, एक्शन और डरावने सीन से भरे वेब सीरीज आपको जरूर देखना चाहिए, ये रही लिस्ट!

Top 5 Korean Web Series: Korean Web Series का जादू दुनियाभर के लोगो को अपनी अद्वितीय कहानियों और कॉमेडी से बहुत खींचता है। आज हम लाए हैं उन Top 5 Korean Web Series On Netflix जो न केवल हंसी और कॉमेडी के लिए जानी जाती हैं, बल्कि एक्शन और डरावने सीन्स के लिए भी प्रसिद्ध हैं।

Top 5 Korean Web Series List

Web Seriesवर्षशैलीप्लेटफार्म
Sweet Home2020हॉरर,फैंटेसीNetflix
The Silent Sea2021Sci Fi, थ्रिलरNetflix
The King: Internal Monarch2020रोमांस, फैंटेसीNetflix
Hellbound2021Horror, MazicNetflix
Business Proposal2022रोमांस, कॉमेडीNetflix

1. Sweet Home

Sweet Home
Sweet Home

Horror

स्वीट होम एक North Korean Dark Horror Web Series है जो यून-ओह के इसी नाम के वेब्टून पर आधारित है। नेटफ्लिक्स पर 2020 में रिलीज़ हुई, यह सीरीज़ एक अपार्टमेंट इमारत के अंदर कई भयानक और खतरनाक राक्षस के बारे में है। वहा के लोग खूंखार राक्षस में बदलने लगते हैं।

चा ह्योन-सू एक हाई स्कूल का छात्र है जो हाल ही में अपनी परिवारिक त्रासदी के बाद एक उसी अपार्टमेंट में अकेला रहने आता है। जैसे ही एक रहस्यमय वायरस फैलता है, उसके आस पास के लोग राक्षसी प्राणियों में बदलने लगते हैं, जो लोगों के सबसे गहरे डर और इच्छाओं को दिखाते हैं। ह्योन-सू को जीवित रहने के लिए अपने पड़ोसियों के साथ सहयोग करता है। और अपने खुद के भीतर के राक्षस से लड़ता है। यह सब Korean Web Series Hindi Dubbed में है और इसे Netflix पर आसानी से देख सकते है।

2. The Silent Sea

The Silent Sea

Science Fiction

द साइलेंट सी,” 2021 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई एक दक्षिण कोरियाई Science Fiction Thriller Web Series है, जो भविष्य की दुनिया में पानी की कमी के संकट को दिखाती है। चंद्रमा बेस बालहाएस से बचे हुए पानी को दोबारा लेने के लिए मिशन पर भेजे गए अंतरिक्ष यात्रियों के एक समूह के बारे में है, सिरीज रहस्य, मानवीय संघर्ष और अपने अस्तित्व की लड़ाई का एक मनोरंजक मिश्रण प्रस्तुत करती है।

कहानी का सार:

  • दक्षिण कोरिया भयानक जल संकट का सामना कर रहा है और जीवित रहने के लिए पानी के नए स्रोतों की तलाश कर रहा है।
  • चंद्रमा पर स्थित एक त्याग किए गए शोध स्टेशन में संभावित रूप से बचा हुआ पानी का पता चलता है।
  • एक स्पेसशिप टीम को मिशन पर भेजा जाता है ताकि वे पानी के नमूने ला सकें और स्टेशन के रहस्य को उजागर कर सकें।
  • चंद्रमा पर उनका इंतजार खतरनाक वातावरण, रहस्यमय घटनाएं और एक अज्ञात खतरे से सामना है।

3. The King: Eternal Monarch

Romantic Fantsy

द रॉयल मोनार्क” 2020 में नेटफ्लिक्स पर प्रस्तुत हुई दक्षिण कोरियाई वेब शृंगार-काल्पनिक कहानी है। इस Romantic Korean Drama में, एक राजा और एक गुप्तचर दो समरूप लोकों में फंसे हुए हैं।

कहानी एक आधुनिक-युग के कोरियाई राजा, ली गॉन, के साथ शुरू होती है, जो एक रहस्यमय पोर्टल के माध्यम से एक अंतर्निहित लोक में प्रवेश करता है। इस लोक में, एक गुप्तचर, किम गो-एउल, एक हत्या की जाँच कर रही है, जो उससे जुड़ी प्रतीत होती है।

उनमें तेज़ी से एक-दूसरे के प्रति आकर्षिती बढ़ती है, लेकिन जल्द ही वे समझते हैं कि उन्हें एक-दूसरे के दुश्मनों के साथ मिलकर काम करना होगा।

4. Hellbound

Hellbound Web Series

Horror

“यह Series आपको आश्चर्यचकित करने वाली एक दक्षिण कोरियाई नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ है, जिसका नाम है ‘Hellbound’। Yeon Sang-ho की निर्देशन में बनी इस श्रृंगार ने उनके वेबटून कॉमिक पर आधारित है और ने दर्शकों को नए अनुभव का अहसास कराया है।

कहानी में, अलौकिक राक्षस वीडियो के माध्यम से लोगों को डरा रहे हैं, कुछ लोग जो उन्हें नरक में जाने की सटीक तारीख और समय की भविष्यवाणी करते हैं। निर्धारित समय पर, विशाल, राक्षसी प्राणी सामने आते हैं और उन्हें नरक की ज्वाला में खींच ले जाते हैं। इस रहस्यमय और डार्क थ्रिलर ने दर्शकों को एक सोचने-प्रोवोकिंग और भावनात्मक यात्रा पर ले जाने का प्रयास किया है।”

5. Business Proposal

Business Proposal

Comedy

Business Proposal, 2022 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई एक दक्षिण Korean Love Web series है। यह एक रोमांटिक कॉमेडी है जो एक सामान्य महिला और एक अमीर CEO के बीच गलत पहचान की कहानी के बारे में है।

Series की शुरुआत किम से-रि (Kim Se-jeong) से होती है, जो एक सामान्य महिला है जो एक बड़ी कंपनी में काम करती है। उसे अपने दोस्त की जगह एक अंधेरे डेट पर जाने के लिए कहा जाता है। डेट पर, वह तांग सुंग-वू (Ahn Hyo-seop) से मिलती है, जो एक अमीर और सफल CEO है।

Business Proposal एक प्यारा और मनोरंजक रोमांस है जो दर्शकों को हंसाएगा और उन्हें रोएगा। इसमें दो मुख्य पात्र हैं जो बहुत ही आकर्षक और दिलचस्प हैं। से-रि एक मजबूत और स्वतंत्र महिला है जो अपने सपनों का पीछा करने में डरोती नहीं है। सिंग-वू एक दयालु और देखभाल करने वाला व्यक्ति है जो प्यार में विश्वास करता है।

Conclusion

ये Top 5 Korean Web Series हर एक तरह के दर्शकों के लिए कुछ खास प्रदान करती हैं, इसलिए आप इन्हें अवश्य देखें और दक्षिण कोरियाई सिनेमा के आनंद लें। ये best Korean Web Series Netflix पर देख सकते है।

इन्हे भी पढ़ें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *