Vivek Bindra NetWorth, Monthly Income, business, YouTube channel, family, wife and Wikipedia All Details

Vivek Bindra जो उद्यमिता, व्यवसाय नेतृत्व, और प्रेरणात्मक विचारशीलता के क्षेत्र में एक प्रमुख नाम है, एक ऐसा व्यक्ति है जिनका प्रभाव लाखों लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण रूप से महसूस होता है। इस लेख में हम उनके NetWorth, Monthly Income, Education, Business, Wife YouTube Channel, Instragram के बारे में बात करेंगे।

Vivek Bindra

विवेक बिंद्रा की जानकारी
क्षेत्रजानकारी
जन्मतिथि1978
आयु46
जन्मस्थानदिल्ली
पत्नी (1st)गीतिका सबरवाल
पत्नी (2nd)यनिका बिंद्रा
Marriage Date (2nd)6 दिसम्बर 2023
शिक्षाएमबीए (मार्केटिंग), डॉक्टरेट (मानव संसाधन प्रबंधन)
कंपनीBada business Pvt. Ltd.
यूट्यूब सब्सक्राइबर्स21.4 मिलियन
 Monthly income40 से 50 लाख रुपये
सालाना कमाई7 से 9 करोड़ रुपये

Vivek Bindra Education

विवेक बिंद्रा का जन्म 1978 में दिल्ली में हुआ था, और उनका उद्यमिता का सफर एक मध्यम वर्गीय परिवार से शुरू हुआ था। वे एक अद्भुत प्रेरणा स्रोत बने हैं, जो कई नौजवान उद्यमियों के लिए मार्गदर्शन करते हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा को आमिती बिजनेस स्कूल नोएडा से एमबीए मार्केटिंग में पूरा किया और फिर राय यूनिवर्सिटी अहमदाबाद से मानव संसाधन प्रबंधन में डॉक्टरेट प्राप्त किया। उनका पेशेवर सफर ने विपणी और बिक्री से लेकर व्यापार प्रशिक्षण और सलाह प्रदान में शुरुआत की, जहाँ उन्होंने HCL Technologies और Infosys जैसी प्रमुख कंपनियों में योगदान दिया। इसके बाद, उन्होंने अपनी कंपनी Global ACT की स्थापना की, जो व्यापार प्रशिक्षण और परामर्श में विशेषज्ञ है।

Vivek Bindra Net Worth

उनकी नेट वर्थ को लगभग 90 करोड़ रुपये के रूप में अनुमानित किया जाता है, जो उनकी योजनाओं और योगदान को दर्शाता है। विवेक बिंद्रा ने उद्यमिता और प्रेरणा क्षेत्रों में एक गहरा प्रभाव डाला है, जिससे लाखों लोगों का उत्साह बढ़ा है और उन्हें अपनी मेहनत और उम्मीदों की पूर्ति की ओर प्रेरित किया है।

विवेक बिंद्रा ने न केवल अपने उद्यमिता में सफलता हासिल की है, बल्कि उन्होंने लाखों लोगों को भी साथ लेकर चलने के लिए प्रेरित किया है।

Vivek Bindra Monthly income

“विवेक बिंद्रा, जो एक प्रमुख मोटिवेशनल स्पीकर और व्यवसाय नेतृत्व के क्षेत्र में अपने अद्वितीय योजनाओं के लिए प्रसिद्ध हैं, हर महीने लगभग 40 से 50 लाख रुपये की कमाई करते हैं।

उनकी सालाना कमाई 7 से 9 करोड़ रुपये के आस-पास है, जो उनके उद्यमिता और आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में उनके प्रथमिक योजनाओं के साथ जुड़ी है। इस समय, विवेक बिंद्रा की योजनाएं और उनका योगदान उन्हें न केवल व्यक्तिगत सफलता में आगे बढ़ा रहे हैं, बल्कि उन्हें व्यापार और मोटिवेशन के क्षेत्र में एक प्रमुख आदर्श बना रहा है।

Vivek Bindra Business

विवेक बिंद्रा, एक प्रमुख मोटिवेशनल स्पीकर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर, अपने उद्यमिता और ज्ञान के साथ दुनिया भर के लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। उनके यूट्यूब चैनल @MrVivekBindra पर 21.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं, जो उनके विचारों और उद्यमिता सूचनाओं को साझा करने का एक माध्यम है। उनका सोशल मीडिया पर प्रचार उन्हें करोड़ों में कमाई दिलाता है।

Vivek Bindra
Vivek Bindra

विवेक बिंद्रा का बड़ा बिजनेस, जो Bada business Pvt. Ltd. के नाम से जाना जाता है, उनकी मुख्य कमाई का स्रोत है।

यह कंपनी उद्यमशीलता और व्यापारिक लोगों को प्रशिक्षण और सलाह प्रदान करती है, बना देश का सबसे बड़ा उद्यमशीलता शिक्षण मंच। विवेक बिंद्रा ने इस कंपनी के माध्यम से लाखों लोगों को योग्यता और सफलता की ओर मार्गदर्शन किया है, जो उन्हें एक अग्रणी व्यक्ति बनाता है।

Vivek Bindra YouTube Channel

Vivek Bindra YouTube
Vivek Bindra YouTube Channel

विवेक बिंद्रा का यूट्यूब चैनल एक शक्तिशाली स्रोत है जो उनके विचारों, उद्यमिता, और प्रेरणा को 21.3 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ साझा करता है, और इसमें 1.1K वीडियोज़ शामिल हैं। उनके यूट्यूब चैनल से महीने भर में लगभग 80 लाख रुपये की आमदनी होती है, जो उनकी अद्वितीय ज्ञान बाँटने और सभी विभागों में मोटीवेट करने की क्षमता को दर्शाता है। इनके इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर 3.8 मिलियन फॉलोवर्स है।

Vivek Bindra Wife

Vivek Bindra Wife
Vivek Bindra Wife

विवेक बिंद्रा के व्यक्तिगत जीवन के मामले में दो बार शादियां हुई है। उनकी पहली पत्नी गीतिका सबरवाल थी, और बाद में, उन्होंने अपने दूसरे जीवन के एक नए दौर में यनिका बिंद्रा के साथ प्रवेश किया। यनिका के साथ यह विवाह 6 दिसम्बर 2023 को हुआ, फिलहाल अभी इनके और यानिका के बीच विवाद चल रहा है।

Vivek Bindra Wife Video

सारांश

यह लेख विवेक बिंद्रा के जीवन, उद्यमिता, और सफलता की कहानी पर एक पूर्ण दृष्टिकोण प्रदान करता है। 1978 में दिल्ली में जन्मे, विवेक ने अपने मध्यवर्गीय परिवार के बावजूद उद्यमिता की ऊंचाइयों को छूने में सफलता प्राप्त की है। उनका शिक्षा क्षेत्र में उच्च स्तर का योगदान, संघर्षशील आरंभ से लेकर उनके व्यावासिक यात्रा के साथ जुड़ा है। विवेक बिंद्रा का यूट्यूब चैनल और उनकी कंपनी ‘Bada business Pvt. Ltd.’ ने उन्हें एक अमूर्त संवादक, प्रेरणा स्रोत, और व्यवसाय नेता बना दिया है। उनका संवेदनशील दृष्टिकोण और उनकी योजनाएं दुनियाभर में लाखों लोगों को प्रेरित कर रही हैं, जो इस लेख में एक संक्षेप में उपस्थित हैं।

यह लेख विवेक बिंद्रा के जीवन, शिक्षा, व्यवसायिक सफलता, और उनके यूट्यूब चैनल के बारे में था। इसमें उनके प्रारंभिक जीवन, उद्यमिता में कठिनाइयों का सामना, उनकी शिक्षा, और उनके यूट्यूब चैनल की महत्वपूर्ण जानकारी शामिल थी। लेख ने उनके उद्यमिता में किए गए सफल कारनामों, आर्थिक स्थिति, और सोशल मीडिया प्रभाव पर ध्यान केंद्रित किया और उनके प्रशंसा के पीछे के कारणों को भी छूने का प्रयास किया।

F&Q About Vivek Bindra

Q: विवेक बिंद्रा की आयु क्या है?

A: विवेक बिंद्रा की वर्तमान आयु 46 वर्ष हैं।

Q: विवेक बिंद्रा ने कौन-कौन से कोर्सेज किए हैं?

A: विवेक बिंद्रा ने अपनी शिक्षा की शुरुआत एमबीए (मार्केटिंग) से की और फिर मानव संसाधन प्रबंधन में डॉक्टरेट प्राप्त किया।

Q: विवेक बिंद्रा की पत्नी कौन हैं?

A: विवेक बिंद्रा की पहली पत्नी का नाम गीतिका सबरवाल है और उनकी दूसरी पत्नी का नाम यनिका बिंद्रा है।

Q: विवेक बिंद्रा का नेटवर्थ क्या है?

A: अनुमानित रूप से, विवेक बिंद्रा का नेटवर्थ लगभग 90 करोड़ रुपये है।

Q: विवेक बिंद्रा की शिक्षा कहाँ हुई थी?

A: विवेक बिंद्रा ने अपनी शिक्षा को आमिती बिजनेस स्कूल से एमबीए (मार्केटिंग) की पढ़ाई की थी। उन्होंने इसके बाद राय यूनिवर्सिटी से मानव संसाधन प्रबंधन में डॉक्टरेट प्राप्त किया।

Q: विवेक बिंद्रा की शिक्षा में कौन-कौन सी कड़ी जुड़ी थीं?  

A: विवेक बिंद्रा ने अपनी उच्च शिक्षा में मार्केटिंग और मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में अध्ययन किया और इसमें अमिती बिजनेस स्कूल और राय यूनिवर्सिटी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Q: विवेक बिंद्रा ने कौन-कौन से कंपनियों में काम किया है?

A: विवेक बिंद्रा ने अपने पेशेवर सफलता की शुरुआत बिक्री और मार्केटिंग क्षेत्र में की और उन्होंने पूर्वतनोत्तर HCL Technologies और Infosys जैसी प्रमुख कंपनियों में अपने योगदान दिया।

ये सामान्य प्रश्न विवेक बिंद्रा के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

इन्हें भी पढ़ें

Navjot Simi Success Story: डॉक्टर का कैरियर नही आया पसंद तो बन गई IPS Officer, जाने क्या हुआ ऐसा!

ClearDekho Success Story: केवल चश्मे बेचकर इन दो लड़कों ने कमा लिए करोड़ो रुपए, जाने पूरी स्टोरी!

CarryMinati Monthly Income: कितना कमाते है Carry एक महीने में, 2023 में कमाए इतने करोड़ रूपए!

Leave a comment