Nawazuddin Siddiqui Top 5 Movies: एक्शन और कॉमेडी से भरपूर नवाज़द्दीन की ये बेस्ट फिल्में, इन्हे जरूर देखे!

Nawazuddin Siddiqui Top 5 Movies

आज हम Nawazuddin Siddiqui Top 5 Movies के बारे में बताएंगे जिनके डायलॉक अक्सर शॉर्ट वीडियो जरूर देखे होंगे। यदि आप नवाज़द्दीन सिद्दीकी के फैन है तो इन फिल्मों को जरूर देखना चाहिए तो चलिए।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बॉलीवुड के चेहरे, एक विशेष और प्रभावशाली अभिनेता है जिन्होंने अपने अभूतपूर्व अभिनय के लिए दर्शकों का दिल जीता है। उनकी विभिन्न भूमिकाओं और अनौपचारिक अभिव्यक्ति के साथ, वे बॉलीवुड के एक अनूठे सितारे के रूप में उभरे हैं।

 

1. “Gangs of Wasseypur” (2012):

Gangs of Wasseypur” एक भारतीय गाँव की जवानी, जिसे संगीनीप नदी के किनारे बसा हुआ है, की एक उग्रवादी गैंगस्टर दास्तान है। यह कहानी 1941 से लेकर 2009 तक की है और इसमें उत्तर प्रदेश के वसेपुर गाँव के बीच चल रही गैंगवार और परिवार की विशेष घटनाओं को दिखाती है।

Nawazuddin Siddiqui Top 5 Movies
Gangs of Wasseypur

मुख्य कलाकार:

मनोज वाजपेयी (सरदार खान): वह गैंगस्टर है जो अपने इरादों के लिए जान को खतरे में डालता है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (फाईसल खान): सरदार खान के बेटे की भूमिका में, वह सोचता है कि उसका परिवार उसकी देन है।

रिचा चड्ढा (नझमा खाटून): एक शक्तिशाली महिला जो गैंगवार में भाग लेती है।

हुमा कुरेशी (मोहसीन): उसके बादी जो अपने प्यार में सड़क पर आती है।

 

2. “The Lunchbox” (2013):

The Lunchbox” एक अद्वितीय और भावनात्मक कहानी है जो मुंबई के धारावी इलाके के बीच एक अनूठे Nawazuddin Siddiqui Top 5 Moviesतरीके से चलते हैं। एक दिन, एक अच्छे स्वाद वाले डब्बे के कारण होने वाली एक सार्थक गलतफहमी के बाद, एक समर्थन पत्र की शुरुआत होती है जिससे एक खास दोस्ती बढ़ती है।

Lunch Box Movie

मुख्य कलाकार:

इरफान खान (साजन फर्नाडिस): उनकी प्रशंसनीय अभिनय ने इस फिल्म को और भी रोमांटिक बना दिया है।

निम्रत कौर (इला): वह एक साधना कवि की भूमिका में बचपन की यादों और आशा को बहुत खूबसूरती से दिखाती है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (शायर नसीम): उनकी विशेषता भरी आवाज और अद्भुत अभिनय ने इस कहानी को और भी महत्वपूर्ण बना दिया है।

3. “Badlapur” (2015):

Badlapur” एक उदारवादी और न्यायिक कहानी है जो एक दुर्घटना से उत्पन्न होती है। वरुण धवन ने एक गम्भीर और अभिशापी घटना के बाद अपने परिवार को खो दिया है और फिर उनका सफर बदले की राह पर चलता है।

मुख्य कलाकार:

वरुण धवन (रघु नाम): एक परिवार के लिए न्याय मांगने वाले आदमी की भूमिका में, वरुण ने उदारवादी और गहराई से अभिनय किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (लयक): एक उदार और गंभीर पुलिस अधिकारी की भूमिका में, उनका अभिनय बेहतरीन है और वह अपनी भूमिका को जीवंत करने में सफल हैं।

Upcoming Web Series 2024: रिलीज होंगी एक्शन से भरपूर ये सीरीज! देखे

4. “Manjhi: The Mountain Man” (2015):

‘Manjhi: The Mountain Man’ में नवाजुद्दीन ने एक गरीब श्रमिक का रोलNawazuddin Siddiqui Top 5 Movies निभाया और उनकी सटीकता ने इस कहानी को और भी प्रभावशाली बना दिया। यह एक उद्दीपन्न और सत्यान्वेषी दास्तान है जो बिहार के गाँवी लोग, दुर्बल वर्ग, और विरोधियों के खिलाफ एक आदमी के निरंतर संघर्ष को दिखाती है। दशकों तक चलने वाले इस कथानक के लिए उनका इरादा है – “जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नही।”

मुख्य कलाकार:

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (डशरथ मांझी): उनका अभिनय ने दर्शकों को डशरथ मांझी के आत्मविश्वास, संघर्ष, और उम्मीद की भावना में ले जाया है।

राधिका आप्टे (फल्गुनी देवी): उनकी भूमिका में उच्च रूप से प्रशंसित की जाने वाली है, जो अपने पति के सपने का समर्थन करती है।

Dunki Vs Salaar: बॉक्स ऑफिस में हो रही सबसे खतरनाक कंपटीशन, कौन होगा विजेता? किसकी संभावना है ज्यादा!

5. “Raees” (2017):

Raees” एक दिलचस्प और उत्साहवर्धक कहानी है जो गुजरात के रखियाल क्षेत्र में हुई घटनाओं को आधार बनाती है। रईस अली, जो अपने आत्मविश्वास और बहादुरी के लिए प्रसिद्ध हो गए, गुजरात के उस क्षेत्र में रहकर बड़े बनने की चुनौती देते हैं, परंतु वह अपनी अद्वितीय गुणवत्ता और गैंगस्टरी दृष्टिकोण के कारण भी मशहूर हो जाते हैं।

 

मुख्य कलाकार:

शाहरुख़ ख़ान (रईस अली): उनका अभिनय ने फिल्म को जीवंत बनाया है, जब वह एक स्वाभाविक, सख्त और उत्साही गैंगस्टर का किरदार निभाते हैं।

माही गिल (आसिया): वह रईस की जीवन संगिनी की भूमिका में अद्वितीयता लाती है, जिसने उसके साथी के साथ जीवन के उछाल-छबील क्षणों को बढ़ावा दिया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (जैनुल अब्दीन): उनकी सार्थक भूमिका ने फिल्म को और भी दृढ़ता और साहस दिया है।

 

ये रही Nawazuddin Siddiqui Top 5 Movies जिन्हे आप देख सकते है यदि आपने पहले नही देखा होगा।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने प्रत्याशी और विशेषता के साथ बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। उनका विविध अभिनय, सामर्थ्य, और संवेदनशीलता ने उन्हें दर्शकों की पसंदीदा सूची में ले लिया है और उन्हें एक अनूठे स्थान पर रखा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अभिनय उन्हें बॉलीवुड के अभिनेता के रूप में साकारात्मक पहचान दिलाता है और आगे भी उनके उदारवादी अभिनय की प्रतीक्षा है।

Top 5 Upcoming Hollywood And Bollywood Web Series: 2024 में आयेंगी ये रामांचक वेब सीरीज

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *