Most searched Web Series 2023: गूगल पर इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले वेब सीरीज!

Introduction

Most searched Web Series 2023: इस साल गूगल पर सबसे अधिक सर्च की जाने वाली वेब सीरीज़ों ने नए और उत्कृष्ट कहानियों के साथ दर्शकों को चौंका दिया है। इन सीरीज़ों ने एक नए डिजिटल मीडिया के अध्याय को उजागर किया है और सोशल मीडिया और गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले वेब सीरीज़ की सूची में अपनी जगह बनाई है। इन उत्कृष्ट सीरीज़ों ने दर्शकों को नई दुनियाओं में ले जाने का वादा किया है, जिससे वर्ष 2023 को एक महत्वपूर्ण डिजिटल मनोरंजन वर्ष बना दिया है।

Most searched Web Series 2023

1. फर्जी (Farzi)

Farzi

Most searched Web Series 2023 में पहले नंबर पर है, फर्जी एक भारतीय क्राइम वेब सीरीज़ है जो राज और डीके द्वारा बनाई गई है। इसमें शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, रश्मिखन्ना, और केके मेनन हैं। यह एक नकली नोट बनाने वाले कलाकार की कहानी पर आधारित है जो एक बड़े घोटाले में फंस जाता है।

स्टोरी

कहानी शुरू होती है जब सनी (शाहिद कपूर), एक प्रतिभाशाली कलाकार, अपने नाना की प्रिंटिंग प्रेस को बचाने के लिए नकली नोट छापने की योजना बनाता है। वह एक असली जैसे दिखने वाला नकली नोट बनाता है और जल्द ही वह एक बड़े नकली नोट सिंडिकेट का हिस्सा बन जाता है।

सनी जल्द ही अपने नए क्राइम की दुनिया में फंस जाता है। वह पैसे और शक्ति का पूरा मजा लेता है, लेकिन वह यह भी जानता है कि वह गलत काम कर रहा है। वह अपने गलतियों को सुधारने और अपने जीवन को बदलने की कोशिश करता है, लेकिन वह बहुत देर से समझता है कि वह एक खेल में फंस गया है जिससे उसे बाहर निकलना मुश्किल है।

2. असुर (Asur)

असुर एक भारतीय साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सीरीज़ है जो अमित कुमार द्वारा बनाई गई है। इसमें सोनू सूद, अविनाश त्रिपाठी, और अदिति राव हैदरी हैं। यह एक हत्यारे की कहानी पर आधारित है जो अपने अपराधों को कवर करने के लिए मनोविज्ञान का उपयोग करता है। यह दूसरा Most searched Web Series 2023 का है।

स्टोरी

कहानी फॉरेंसिक एक्सपर्ट निखिल नायर (बरुण सोबती), सीबीआई ऑफिसर धनंजय राजपूत (अरशद वारसी) और एक ऐसा किरदार जो खुद को असुर मान बैठा है।

इस सीरीज में असुर एक ऐसा शख्स है जिसे प्रकृति का एक ऐसा वरदान प्राप्त है जिससे वो किसी भी चीज को कुछ ही पलों में सीख सकता है और याद कर सकता है। वहीं निखिल और अरशद के बीच अपने काम के चलते कुछ दूरियां हैं।

सीरीज में नुसरत रिधि डोगरा भी एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट के किरदार में हैं। असुर जो कि भूतकाल में हुई कुछ घटनाओं के चलते निखिल और धनंजय से जुड़ा हुआ है। उनसे संपर्क करने की कोशिश करता है, जहां वो निखिल को अपना दोस्त समझता है। तो वहीं धनंजय को अपना दुश्मन, लेकिन खास बात ये है कि दोनों इस बात से अंजान हैं।

3. राणा नायडू (Rana Naidu)

राणा नायडू एक भारतीय क्राइम वेब सीरीज़ है जो वी.वी. विजयेंद्र प्रसाद द्वारा बनाई गई है। इसमें नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, आयशा शर्मा, और सौरभ शुक्ला हैं। यह एक सत्ता और राजनीति के खेल पर आधारित है। यह तीसरा Most Searched Web Series है।

स्टोरी

कहानी शुरू होती है जब राणा नायडू (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी), एक सत्ताशाली और कुटिल नेता, जेल से रिहा होता है। वह अपने बेटे, राजा (सौरभ शुक्ला), को अपने व्यवसाय का उत्तराधिकारी बनाने की योजना बनाता है। लेकिन राजा एक अलग रास्ता चुनता है, और वह अपनी पिता की गंदी राजनीति में शामिल होने से इनकार कर देता है।

राणा अपने बेटे को मनाने की कोशिश करता है, लेकिन राजा नहीं मानता। इसके परिणामस्वरूप, राणा और राजा के बीच एक टकराव होता है। यह टकराव मुंबई की राजनीति में एक बड़ा बदलाव लाता है।

5. द लास्ट ऑफ अस (The Last of Us)

The Last Of Us

द लास्ट ऑफ अस एक अमेरिकी पोस्ट- ड्रामा वेब सीरीज़ है जो क्रिसटोफर मार्कस और स्टीफन मैकफ़ीलिप द्वारा बनाई गई है। इसमें पीटर सरसमंड, लॉरा ब्री, गैब्रियल लाउ, और नॉआ जॉनस्टन हैं। यह एक भयानक महामारी के बाद की दुनिया में एक महिला और एक लड़के की कहानी पर आधारित है।

स्टोरी

कहानी शुरू होती है जब एक भयानक महामारी दुनिया में फैल जाती है। महामारी के कारण लोग एक भयानक और खतरनाक जीव में बदल जाते हैं। जो लोग बदल नहीं पाए हैं, उन्हें जीवित रहने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

जोएल मिलर (पीटर सरसमंड) एक कठोर उत्तरजीवी है जो एक लड़की, एली (लॉरा ब्री) को एक सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने के लिए काम पर रखा जाता है। एली एक रहस्य छुपाती है जो महामारी को समाप्त करने की कुंजी हो सकती है।

जोएल और एली एक साथ एक लंबी और खतरनाक यात्रा पर निकलते हैं। इस यात्रा के दौरान, वे जीवित रहने के लिए संघर्ष करते हैं, और वे एक-दूसरे के साथ एक मजबूत बंधन बनाते हैं।

 

FeatureInformation
Release Date (India)16 January 2023
Release Date (US)15 January 2023
LanguageEnglish
GenreAction, Drama, Thriller
CreatorCraig Mazin
DirectorKantemir Balagov
WriterCraig Mazin, Neil Druckmann

 

6. स्कैम 2003 (Scam 2003)

स्कैम 2003 एक भारतीय क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज़ है जो हंसल मेहता द्वारा बनाई गई है। इसमें विजय राज, शरद केलकर, जयदीप अहलावत, और श्वेता बसु प्रसाद हैं। यह 2003 के स्टॉक मार्केट घोटाले पर आधारित है।

7. बिग बॉस 17 (Bigg Boss 17)

बिग बॉस 17
https://youtu.be/F4sPJB5G5OM?si=xzaKOgkWbHmX37qO
एक भारतीय रियलिटी टेलीविजन शो है जो कलर्स टीवी पर प्रसारित होता है। यह शो 14 जनवरी, 2023 से 29 अगस्त, 2023 तक चला। इस सीज़न की मेजबानी सलमान खान ने की थी।

Manasvi Mamgai Movies List- इन फिल्मों कर चुकी है काम मनस्वी ममगाई

8. गन्स एंड गुलाब्स (Guns and Gulaabs)

गन्स एंड गुलाब्स एक भारतीय रोमांटिक ड्रामा वेब सीरीज़ है जो राज और डीके द्वारा बनाई गई है। इसमें राजकुमार राव, दुलकर सलमान, और सनी कौशल हैं। यह दो दोस्तों की कहानी पर आधारित है जो प्यार में पड़ जाते हैं।

10) Taaza Khabar

Tazaa-khabar

ताज़ा खबर एक भारतीय कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज़ है जो डिज़्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई है। इसे भुवन बाम, हिमांक गौड़, हुसैन दलाल, और अब्बास दलाल द्वारा बनाया गया है। इसमें भुवन बाम, श्रिया पिलगांवकर, प्रथमेश परब, देवेन भोजानी, और नित्या माथुर जैसे कमल के एक्टर हैं।

Story

कहानी मुंबई के बायकुला में रहने वाले एक युवा लड़के, वसंत गावड़े (भुवन बाम) के बारे में है। वह एक सुलभ शौचालय में काम करता है और अपने जीवन में कुछ बड़ा करने का सपना देखता है। एक दिन, उसे एक जादुई शक्ति मिलती है, जिसके द्वारा वह भविष्य की घटनाओं को जान सकता है। वह इस शक्ति का उपयोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए करता है, लेकिन जल्द ही उसे पता चलता है कि शक्ति के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है।

Conclusion

ऊपर हमने Most searched Web Series 2023 के बारे में बताया है। इस साल लोगों की उत्सुकता और मनोरंजन के लिए वेब सीरीज़ ने इंटरनेट स्थिति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह साल, दर्शकों ने गूगल पर विभिन्न Show और Web Series की खोज की, जिससे साफ है कि वेब सीरीज़ ने उन्हें अद्वितीय कहानियों और उत्कृष्ट निर्देशन का आनंद लेने का एक नया माध्यम प्रदान किया है।

इन्हे भी पढ़े

Upcoming Web Series 2024: रिलीज होंगी एक्शन से भरपूर ये सीरीज! देखे

Top 5 Upcoming Hollywood And Bollywood Web Series: 2024 में आयेंगी ये रामांचक वेब सीरीज

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *