Dunki Vs Salaar: बॉक्स ऑफिस में हो रही सबसे खतरनाक कंपटीशन, कौन होगा विजेता? किसकी संभावना है ज्यादा!

कौन है आगे Dunki Vs Salaar

इस साल, शाहरुख खान ने ‘पठान’ और ‘जवान’ जैसी ब्लॉकबस्टर मूवीज़ दीं हैं, और अंत में ‘Dunki’ नामक एक नई फिल्म रिलीज हुई है, जिसका ट्रेलर लोगों ने पसंद किया। साथ ही, सुपरस्टार प्रभाष की ‘Salaar’ भी रिलीज हो गई है। इन दोनों फिल्मों के बाद, लोगों के बीच बहस हो रही है, जिनमें विभिन्न रायें हैं।

इन दोनों बड़ी फिल्मों को एक ही दिन में रिलीज करने से फिल्म मेकर्स को कुछ परेशानी हुई, जिस पर ‘Salaar’ के डायरेक्टर प्रशांत नील ने कहा कि, “कोई भी फिल्म निर्माता टकराव नहीं चाहता, चाहे वह किसी नए कलाकार की फिल्म हो या शाहरुख खान जैसे दिग्गज के साथ हो। लेकिन किसी के लिए भी अपनी डेट को किसी और की डेट पर ले जाना बहुत अप्रिय स्थिति है।

रिलीज डेट

  • – ‘Dunki’ – 21 दिसंबर 2023
  • – ‘Salaar’ – 22 दिसंबर 2023

Dunki Vs Salaar: IMDB Rating

  • फिल्म ‘डंकी’ को पब्लिक ने IMDB पर 10 में से 7.4 रेटिंग दी है।
  • Salar Movie को IMDb पर 10 में से 6 रेटिंग मिली है

Dunki vs Salaar- Story

इन दोनों फिल्मों के साथ होने के कारण, फैंस के बीच कंट्रोवर्सी का माहौल बन गया है।इस साल, दो बड़ी फिल्में ‘Dunki’ और ‘Salaar’ रिलीज हो गईं। इन दोनों मूवीज़ को एक दिन में रिलीज करने से हुए विवाद पर चर्चा हो रही है। ‘Dunki’ का ट्रेलर लोगों को बहुत पसंद आया है, जबकि ‘Salaar’ को भी बड़ी उत्सुकता से इंतजार किया जा रहा था। इन फिल्मों की कहानी, रिलीज डेट, और ‘Dunki vs Salaar’ के बीच हुई कंट्रोवर्सी पर चर्चा करेंगे

Dunki Movie Story:

Dunki

शाहरुख खान की ‘Dunki’ का निर्देशक राजकुमार हिरानी है, जिन्होंने अपने करियर में कभी फ्लॉप नहीं दी। फिल्म में एक नागरिक की कहानी है, जो कनाडा जाने के बाद अपने सपनों को पूरा करने का प्रयास करता है, लेकिन वहां पहुंचने के बाद उसे निराशा होती है। ‘Dunki’ में शाहरुख की बेहतरीन एक्टिंग और भरपूर कॉमेडी देखने को मिलेगी।

Salaar Movie Story

Salaar

फिल्म में ‘खानसार’ नामक एक स्थान दिखाया गया है, जहां कई सारे काबिले लोग रहते हैं। फिल्म में दो अलग-अलग काबिले के दो लड़कों की कहानी बताई गई है, जो बहुत बढ़िया दोस्त होते हैं। निर्देशक प्रशांत नील जी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है और उन्होंने पहले ‘KGF’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म को डायरेक्ट किया है, और अब तक एक भी फ्लॉप मूवी नहीं दी है।

Budget – Salaar Vs Dunki

फिल्म के बजट के बारे में बात करते हैं, ‘Dunki’ का बजट 130 करोड़ रुपये है, जबकि ‘Salaar’ को 250 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनाया गया है। यह फिल्म में उच्च उत्सर्जन की गुणवत्ता को स्पष्ट रूप से दिखाता है।

Dunki

Dunki Vs Salar: World Wide Collection

डंकी कलेक्शन

डंकी ने अपने पहले दिन 57.43 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था, जो काफी शानदार है।

सलार कलेक्शन

वहीं, सलार ने अपने पहले दिन डंकी की तुलना में 3 गुने से भी ज्यादा, यानी 178.29 करोड़ का भारी वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। इससे स्पष्ट होता है कि दर्शकों ने सलार को बेहद पसंद किया है और इसमें एक अद्वितीय क्षण होने की संभावना है।

इस तुलना से आप अंदाजा लगा सकते है कि दोनों फिल्मों के बीच कितना अंतर है, और सलार ने व्यापक प्रशंसा प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है।

Dunki Vs Salaar- Fans Review

रिव्यू के अनुसार, दोनों फिल्में तारीफों में भरपूर हैं, लेकिन पब्लिक रिस्पॉन्स के आधार पर IMDb पर, शाहरुख खान की ‘डंकी’ को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ‘डंकी’ को 100 में से 56% लोगों ने 10 में से 10 स्टार रेटिंग दी है, वही सालाDunkiर’ ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा है और वह बॉक्स ऑफिस पर एक दमदार धमाका मचा चुकी है।

इन्हे भी देखे

Upcoming Hindi web series to release in 2024: इस साल 2024 में रिलीज़ होने वाली अपकमिंग हिंदी वेब सीरीज़

Tripti Dimri : ‘एनिमल’ के इस खुबसूरत हसीना के आगे लोग भूल Rashmika Mandanna को भी!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *