Chankya Niti: इस टाइप की औरते अपने पति से नही करती है प्रेम,

 Chankya Niti: इस टाइप की औरते अपने पति से नही करती है प्रेम, 

Relationship: पति-पत्नी के रिश्ते में सुख-दुख के साथी होना बहुत महत्वपूर्ण होता है और इसके लिए दोनों तरफ से प्रयास किए जाने चाहिए।

 Indian Typing, Utter Pradesh, कभी-कभी दुर्भाग्य से ऐसी स्त्री या पुरुष से संबंध हो सकता है जिससे जीवन नरक समान हो जाता है और पत्नी के लिए उसका पति ही कांटा बन जाता है। आचार्य चाणक्य का मानना है कि पति-पत्नी के रिश्ते में स्त्री और पुरुष दोनों का चरित्रवान होना बहुत आवश्यक है।

___________________________________________________

Also Read पति पत्नी के रिश्ते में पत्नी छिपाती है ये 7 बातें, अगर खुल जाए हो सकता है रिश्ता खत्म 

______________________________________________

 अगर स्त्री का चरित्र खराब होता है तो पति का जीवन दुखदायी होता है, और अगर पति का चरित्र खराब होता है तो पत्नी का जीवन नरक समान हो जाता है। ऐसे रिश्ते में पति और पत्नी दोनों को ही आजीवन चोट पहुंचती रहती है।

कहते हैं कि एक बार विश्वास की डोर टूट जाए तो उसको दोबारा जोड़ने में काफी समय लगता है और यह समय किसी कठिन परीक्षा से कम नहीं होता। आचार्य चाणक्य कहते हैं कि स्त्री या पुरुष के लिए कोई भी गलत आदत, लत होना बहुत नुकसानदायी होता है, और इसका प्रतिफल एक व्यक्ति को ही नहीं बल्कि दोनों को भुगतना पड़ता है।

______________________________________________________

Also Read महिलाओें के इन स्वभाव और अंगों पर मर मिटते है सभी लड़के

___________________________________________

 अर्थात्, पति की गलती की सजा पत्नी को भुगतानी पड़ती है और पत्नी की गलती की सजा पति को भुगतानी पड़ती है। इसलिए सुखी दांपत्य जीवन के लिए गलत आदतें नहीं होनी चाहिए।

विवाह के बाद स्त्री और पुरुष दोनों को अपनी निजी बातें सार्वजनिक रूप से नहीं करना चाहिए। इसका पालन न करने पर आपके बीच विश्वास ख़त्म हो जाता है और झगड़े बढ़ते जाते हैं।

Also Read पुरुष किसी महिलाओं में सबसे पहले देखते है ये चीजे नंबर 1 पर है ये 

 यह बातें अक्सर अपमान की वजह बन सकती हैं। वहीं, स्त्री या पुरुष अगर बात बात पर झूठ बोलते हैं तो यह रिश्ता खोखला होने की ओर इशारा करता है। इस तरह के रिश्ते में अच्छाई की कोई शेष नहीं बचती है, और इसलिए अपने रिश्ते में ईमानदारी बरतना बहुत महत्वपूर्ण है।

Indian Typing

Leave a comment